spot_img

सक्ती जिले के दौरे पर भूपेश बघेल:CM ने दी शाबाशी, तो छात्र ने कहा- ‘ये सब आपकी वजह से हुआ है संभव’

Must Read

acn18.com सक्ती/छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को सक्ती जिले के दौरे पर हैं। अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए वे चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के मुक्ता ग्राम पहुंचे। सबसे पहले वे शिव मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में बादाम के पौधे का भी रोपण किया।

- Advertisement -

स्थानीय लोगों ने मंदिर के बारे में बताया कि ग्राम पंचायत मुक्ता में राजकुमार कर्ष के 5 साल के बेटे टिलेश कुमार की एक गड्ढे में गिरकर मौत हो गई थी। इस घटना के बाद प्रदेश सरकार ने पीड़ित परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी थी। इस पैसे से पिता राजकुमार कर्ष ने अपने बेटे की स्मृति में इस शिव मंदिर का निर्माण 4 मार्च 2019 में कराया था। मंदिर की देखरेख उनके घर के सदस्य ही करते हैं। पिछले 4 सालों से इस शिव मंदिर में गांववाले पूजा-पाठ करते हैं और महाशिवरात्रि पर विशेष आयोजन होता है।

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल।
भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान चंद्रपुर क्षेत्र के ग्राम साराडीह के नवाडीह के ग्रामीण बाबूलाल माली के घर पहुंचे। जहां कुछ लोगों के साथ पारम्परिक भोजन किए।

मंदिर में दर्शन करने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने जनपद पंचायत मालखरौदा के ग्राम पंचायत मुक्ता में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों से बातचीत की। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र संदीप पटेल से जब CM ने कहा कि अच्छी इंग्लिश बोल रहे हो, इस पर छात्र ने कहा It’s all because of you sir (ये सब आपकी वजह से है सर)। स्वामी आत्मानंद स्कूल की एक अन्य छात्रा ने कहा कि पहले हमें निजी स्कूल में 20 से 25 हजार फीस देनी पड़ती थी, लेकिन अब हमें कोई फीस नहीं देनी पड़ती।

स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र संदीप पटेल।
स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र संदीप पटेल।

सीएम के साथ राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, चंद्रपुर विधायक राम कुमार यादव, शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल, प्रभारी सचिव धनंजय देवांगन, बिलासपुर संभागायुक्त डॉ संजय अलंग, आईजी रतन लाल डांगी, कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना, एसपी एमएल आहिरे सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित हैं।

ग्राम मुक्ता के बाद सीएम भूपेश बघेल साराडीह हेलीपैड पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री ने हाथ मिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

ग्राम मुक्ता में भेंट-मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल की घोषणाएं-

1. ग्राम मुक्ता के गौठान में समतलीकरण एवं मुरूमीकरण निर्माण कार्य की स्वीकृति।

2. ग्राम पंचायत मुक्ता से जनपद पंचायत मालखरौदा के आगे सीसी रोड निर्माण कार्य की स्वीकृति।

3. ग्राम मुक्ता में सामुदायिक भवन की स्वीकृति, लागत 7 लाख रुपए

4. ग्राम जमगहन के खनती तालाब में सौंदर्यीकरण निर्माण कार्य की घोषणा।

5. ग्राम मुक्ता के मुक्तिधाम में अहाता और शेड निर्माण कार्य की घोषणा।

6. ग्राम मुक्ता के मुड़ातालाब में तटबंध (दीवाल) निर्माण कार्य।

7. ग्राम पंचायत मालखरोदा में मुख्यमार्ग कलमी, नहरपार से चिखली, छोटेकोट, सिघरा होते हुए बेल्हाडीह तक सड़क निर्माण की घोषणा।

8. ग्राम पंचायत सिघरा में महिलाओं के प्रशिक्षण के लिए एन.आर.एल. एम डोम निर्माण कार्य की घोषणा।

9. ग्राम पंचायत सारसडोल में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला को नवीन हाई स्कूल में उन्नयन की घोषणा।

10. ग्राम जमगहन व सुलौनी में शासकीय हाई स्कूल का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन की घोषणा।

11. ग्राम मुक्ता में नवीन हाई स्कूल की घोषणा।

12. नगर पंचायत अडभार में मां अष्टभुजी देवी की नगरी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा।

13. मालखरौदा में युवा प्रशिक्षण केंद्र में अहाता निर्माण की घोषणा।

14. खर्री गांव में पुल निर्माण की घोषणा।

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने आज राज्य शासन की पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के तहत ’महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा)’ का वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान शिलान्यास भी किया।अपने निवास कार्यालय में आयोजित इस राज्य स्तरीय शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर के 145 विकासखण्डों के 300 रीपा का शिलान्यास किया है। इनमें सक्ती जिले के 8 रीपा भी शामिल हैं।

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री बाबूलाल माली के घर पहुंचकर किया पारम्परिक छत्तीसगढ़िया भोजन

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -