spot_img

कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया लोगों ने, एसईसीएल से संबंधित समस्या को लेकर नाराजगी

Must Read

acn18.com कोरबा/साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की परियोजनाओं से जुड़ी समस्याओं को लेकर प्रभावित पक्ष ने जिला कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया । पहले से मिली सूचना को देखते हुए मौके पर आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने यहां पर नारेबाजी भी की।

- Advertisement -

कोल इंडिया के लाभकारी कंपनियों में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड का नाम शुमार है। कोरबा जिले मैं इस कंपनी के 4 क्षेत्र और 20 से ज्यादा कोयला खदान ए संचालित हैं। इन के माध्यम से प्रतिवर्ष डेढ़ सौ लाख तन कोयला का उत्पादन करने के साथ बहुत बड़े उपभोक्ता समूह की जरूरत पूरी की जाती है। इन परियोजना के विस्तार के लिए पिछले वर्षों में और लगातार आसपास की जमीन अर्जित की जा रही हैं। ऐसे मामलों में संबंधित लोगों को रोजगार पुनर्वास और व्यवस्थापन का शत प्रतिशत लाभ दिए जाने में काफी मुश्किल बनी हुई हैं। प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे लोगों ने इसी बात पर फोकस किया।

विस्थापित समुदाय काफी समय से अपनी मांगों को लेकर जोर आजमाइश करने में लगा हुआ है। कहां जा रहा है कि एसईसीएल और प्रशासन इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है। प्रदेश में काबिल अब तक की सरकारों ने भी अपनी ओर से उदासीनता दिखाई है इसलिए मामले अटके हुए।

इससे पहले भी कई मौकों पर स्थापित वर्ग ने अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदर्शन किया था। तब उन्हें आश्वासन मिला था कि जल्द ही समाधान के रास्ते तलाशे जाएंगे और उनकी नाराजगी दूर की जाएगी। धीरे-धीरे समय बीत गया और समस्याएं जस की तस कायम रही इसीलिए एक बार फिर से लोगों ने जिला प्रशासन कार्यालय के सामने अपने तेवर दिखाए हैं। लोगों को अपना अधिकार पाने के लिए और कब तक एड़िया रगड़ नहीं होगी यह आने वाला वक्त बताएगा।

कटघोरा में मिष्ठान भण्डार का किया गया निरीक्षण ,दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बिलासपुर मे सप्तसूरम ट्रस्ट सोलो डांस और कराओके सिंगिंग कांटेस्ट का आयोजन

Acn18. Com.प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने की नीयत से। सप्तसुरम ट्रस्ट द्वारा निरंतर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा...

More Articles Like This

- Advertisement -