spot_img

वर्ल्ड चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के श्रीमंत:नेशनल पैरा आर्म रेसलिंग में जीता था गोल्ड, अब तुर्की में दिखाएंगे पंजे का दमखम

Must Read

acn18.com छत्तीसगढ़/छत्तीसगढ़ के पैरा खिलाड़ी श्रीमंत झा इस महीने वर्ल्ड पैरा आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। श्रीमंत ने इस साल जून में हुए राष्ट्रीय पैरा आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। अब वे तुर्की में हो रही प्रतियोगिता में अपने पंजे का दमखम दिखाएंगे।

- Advertisement -

आर्म रेसलिंग की यह वर्ल्ड चैंपियनशिप 15 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक तुर्की में होनी है। भारत के श्रीमंत झा वर्तमान में विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी हैं। एशिया में उनकी रैंकिंग पहली है। वे पिछले 12 साल से प्रदेश और देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

मेडल के साथ श्रीमंत झा की पुरानी तस्वीर।
मेडल के साथ श्रीमंत झा की पुरानी तस्वीर।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश के लिए 40 मेडल जीते

उन्होंने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश के लिए 40 मेडल जीते हैं। इस प्रतियोगिता के लिए भी श्रीमंत झा ने कड़ी मेहनत की है। उन्हें इसमें पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मूल रूप से भिलाई के रहने वाले श्रीमंत झा जिंदल स्टील एंड पावर में असिस्टेंट इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं।

पंजा कुश्ती करते श्रीमंत झा।
पंजा कुश्ती करते श्रीमंत झा।

खेलो इंडिया गेम्स में जीता था गोल्ड

खेलो इंडिया गेम्स में नेशनल पैरा आर्म रेसलिंग में प्रदेश के खिलाड़ी श्रीमंत झा ने आर्म रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था। श्रीमंत का फाइनल में मुकाबला हरियाणा के खिलाड़ी से हुआ, जिसमें श्रीमंत झा फाइनल में स्वर्ण पदक जीता था।

अब अगले पड़ाव की तैयारी।
अब अगले पड़ाव की तैयारी।

केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने 4 जून से 13 जून तक पंचकूला हरियाणा में 4जी खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया था। इसमें छत्तीसगढ़ से 13 खेलों में कुल 122 खिलाड़ी ने हिस्सा लिया। 4 जून से 13 जून तक आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ को पहला स्वर्ण पदक छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव ने दिलाया। वहीं वेटलिफ्टिंग में राजा भारती ने कांस्य पदक जीता था।

17 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या:किराना दुकान में गुटखा लेने आए थे दो हमलावर, विवाद में पिस्टल से कर दी फायरिंग

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*बस्तर की बिटिया अपूर्वा त्रिपाठी ने राष्ट्रीय ग्रीन समिट में पेश किया ‘नेचुरल ग्रीनहाउस मॉडल’, पर्यावरण बचाने के लिए दिया अनूठा समाधान”*

Acn18. Com.रायपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय ग्रीन समिट के तकनीकी सत्र 3 अक्टूबर 2024 अपराह्न में बस्तर की बेटी,...

More Articles Like This

- Advertisement -