spot_img

शहद खाने पानी टंकी पर चढ़े भालू :मधुमक्खी के छत्ते को तोड़कर खाई HONEY; रिहायशी इलाके में देख लोग घरों में दुबके

Must Read

acn18.com रायपुर/छत्तीसगढ़ में सोशल मीडिया पर पानी टंकी पर चढ़कर शहद खाने वाले दो भालुओं का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से दोनों भालू पानी की ऊंची टंकी पर सीढ़ियों के सहारे चढ़ गए और उसमें लगे मधुमक्खी के छत्तों को तोड़कर उसमें से शहद निकालकर खाने लगे। ये वीडियो कहां का है, इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे कोरिया जिले का बताया, तो कुछ ने इसके कांकेर के RES कॉलोनी का होने का दावा किया। वहीं कुछ लोग इसे झारखंड के किसी जिले का भी वीडियो बता रहे हैं।

- Advertisement -

वहीं लोगों ने बताया कि दोनों भालू रिहायशी इलाके में कहां से आ गए, उन्हें पता नहीं है। भालुओं ने पानी की टंकी में बने मधुमक्खी के छत्तों को नीचे से ही देख लिया था। इसके बाद शहद खाने के लालच में वो ऊपर चढ़ गए। इधर छत्ते के टूटते ही मधुमक्खियां वहां से तितर-बितर हो गईं। ये देख लोग अपने घर के अंदर चले आए, ताकि वो उन्हें नुकसान न पहुंचा दे। लोगों ने बच्चों को भी घर के अंदर बुला लिया। वहीं कुछ लोगों ने दूर से ही भालुओं का वीडियो बना लिया।

पिछले महीने भी कांकेर के झुनियापारा में एक भालू ग्रामीण खेमराज पटेल के मकान में घुस गया था। भालू मकान के दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसा था। यहां भालू किचन में जाकर शहद और घी चट कर गया था। इस भालू ने झुनियापारा के ही आंगनबाड़ी का भी दरवाजा तोड़ दिया था और वहां रखे खाद्य सामग्री को खा गया था। भालुओं को शहद बेहद पसंद होता है, लेकिन कई बार ये लालच उसकी जान भी ले लेता है। ऐसी ही घटना 3 साल पहले बीजापुर जिले में आई थी, जब भैरमगढ़ वन परिक्षेत्र में शहद खाने के लिए एक भालू पेड़ पर चढ़ गया था और इस दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ः 30 दिनों तक सीजीपीएससी परीक्षा की उत्तर पुस्तिका देख सकेंगे अभ्यर्थी; वन सेवा के 211 पदों के लिए साक्षात्कार स्थगित

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*बस्तर की बिटिया अपूर्वा त्रिपाठी ने राष्ट्रीय ग्रीन समिट में पेश किया ‘नेचुरल ग्रीनहाउस मॉडल’, पर्यावरण बचाने के लिए दिया अनूठा समाधान”*

Acn18. Com.रायपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय ग्रीन समिट के तकनीकी सत्र 3 अक्टूबर 2024 अपराह्न में बस्तर की बेटी,...

More Articles Like This

- Advertisement -