spot_img

प्रतिबंधित मार्ग से हो रहा कोयला परिवहन, सड़क हादसों की बढ़ी आशंका, कलेक्टर और एसपी से शिकायत की तैयारी

Must Read

पसान से आरिफ खान: कोरबा जिले के अंतिम छोर में संचालित एसईसीएल की रानी अटारी कोल परियोजना से निकलने वाले कोयले का परिवहन अवैध रुप से किया जा रहा है। चालक नियमों को दरकिनार कर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाए गए मार्ग से कोयले का परिवहन कर रहे हैं जिससे हादसों की आशंका काफी बढ़ गई है। पिछले दिनों एक व्यक्ति की जान बाल बाल बची थी। परेशान लोगों ने कलेक्टर और एसपी से मामले की शिकायत करने की बात कही है।

- Advertisement -
ACN
ACN

कोरबा जिले के अंतिम छोर में रानी अटारी विजय वेस्ट भूमिगत कोयला खदान संचालित है जहाँ से रोजाना सैकड़ो भारी वाहन कोयला लेकर अपने गंतव्य को जाते है। कोयला परिवहन के लिए भारी वाहन चालकों के लिए भी खान प्रबंधन द्वारा कई नियम कायदे बनाए गए है जिसका पालन करना हर ट्रांसपोर्टर को अनिवार्य है। नियमो की अवहेलना करने पर प्रबंधन द्वारा गाड़ी को ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है।कोयला लादान व परिवहन के लिए भी रूट चार्ट होता है,जिसका उल्लेख पिटपास में करना अनिवार्य हित है।इसके उलट रानी अटारी विजय वेस्ट के ट्रांसपोर्टरों द्वारा खान प्रबंधन के दिशा निर्देर्शों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए कोयला परिवहन के लिए प्रतिबंधित प्रधानमंत्री सड़क से खुलेआम भारी वाहन ट्रेलर का परिचालन कर रहे है जिसके कारण इसी मार्ग पर कुछ दिन पहले एक राहगीर को ट्रक ने अपने चपेट में ले लिया था,वो तो उसकी किस्मत अच्छी थी जो उसकी जान बच गई। इन वाहनों के खुलेआम प्रतिबंधित मार्ग पर चलने से परेशान होकर ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने की बात कही है। इस संबंध में सब एरिया मैनेजर ने कहा कि मेरे द्वारा पत्र जारी करने के बाद भी गाड़िया प्रतिबंधित मार्ग से चल रही है जबकि इसकी सूचना मेरे द्वारा थाने में भी दी गई है ,कार्यवाही नही होने से इनका मनोबल बढ़ा हुआ है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पैरासिटामॉल सहित 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेलः इनमें विटामिन, शुगर और ब्लड प्रेशर के अलावा कुछ एंटीबायोटिक्स भी शामिल नई

Acn18. Com.पैरासिटामॉल सहित 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेल पाई गई हैं। इनमें विटामिन, शुगर और ब्लड प्रेशर की...

More Articles Like This

- Advertisement -