spot_img

केरल में बच्चे को डॉग ने काटा:साइकिल चला रहे बच्चे पर हमला किया, SC से डॉग्स मारने की परमीशन मांगेगी केरल सरकार

Must Read

केरल के कोझिकोड में घर के पास साइकिल चला रहे एक बच्चे को आवारा कुत्ते ने काट लिया। घटना रविवार दोपहर की है। गांव में लगे CCTV कैमरे में डॉग का हमला रिकॉर्ड हो गया। अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, बच्चा 7वीं क्लास में पढ़ता है।

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक बच्चा साइकिल चला रहा है। सामने से एक डॉग आता है और उस पर हमला कर देता है। कुत्ता बच्चे को साइकिल से खींच कर उसके ऊपर झपट्टा मारता है। बच्चा खुद को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन डॉग उसे जमीन पर गिरा देता है और उसके हाथ पर काट लेता है।

इसके बाद बच्चा जैसे तैसे खुद को बचाकर एक घर में घुस जाता है। बच्चे को घर में घुसता देखकर डॉग वहां से भाग जाता है, लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद कुत्ता उस गली से दोबारा गुजरता है। इसके बाद कुछ लोग बच्चे को देखने के लिए घर में आते हैं।

केरल में आवारा डॉग्स के काटने के मामले बढ़ने पर राज्य सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया। मंत्री एमबी राजेश ने कहा कि स्थिति गंभीर है। हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने और डॉग बाइट के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई योजनाएं तैयार करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकल अथॉरिटीज, NGO, महिला स्वयं सहायता समूहों की मदद से 20 सितंबर से एक महीने तक अभियान चलाएगी। हम हॉट स्पॉट की पहचान करेंगे और कैनाइन शेल्टर बनाएंगे। पिछले कुछ महीनों में रैबीज वैक्सीन लेने के बावजूद डॉग बाइट के मामले बढ़े हैं। अब तक पांच मौतें हो चुकी हैं।

पिछले 8 महीनों में एक लाख से ज्यादा डॉग बाइट
केरल के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक पिछले आठ महीने में एक लाख से ज्यादा डॉग बाइट के मामले सामने आए हैं। 14 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से पांच लोगों की इंट्रा वेनल रैबीज वैक्सीन लगवाने के बावजूद मौत हुई।

पिछले पांच साल के आंकड़ों की बात करें तो 2018 में एक लाख 48 हजार 899, 2019 में एक लाख 61 हजार 55, 2020 में एक लाख 60 हजार 483, 2021 में दो लाख 21 हजार 379 और 2022 में एक लाख 21 हजार मामले आ चुके हैं।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सिंथेटिक ड्रग्स रैकेट मामले में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर. राजधानी में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना टिकरापारा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ’’नेटफ्लिक्स मनी हाईस्ट’’...

More Articles Like This

- Advertisement -