spot_img

कसनिया में अहिरन नदी से हो रही रेत चोरी, हर दिन डेढ़ सौ ट्रिप रेत ले जाते है चोर यहाँ से

Must Read

कोरबा : औपचारिकता के लिए 15 अक्टूबर तक सभी नदी नालों से रेत खनन और परिवहन पर एनजीटी ने रोक लगाई हुई है। लेकिन इस व्यवस्था को देखने में ना तो अधिकारियों की रूचि है और ना ही रेत चोरों को दिलचस्पी। इसलिए कटघोरा में अहिरन नदी से दिनदहाड़े रेत की चोरी की जा रही हैं और खनिज विभाग को रॉयल्टी का चूना लगाया जा रहा है।

- Advertisement -

नाम के लिए 15 जून से 15 अक्टूबर तक यानी 4 महीने की अवधि में रेत का खनन नदी नालों से नहीं करने की पाबंदी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के द्वारा लगाई गई है किसी भी कीमत पर यह काम नहीं होना चाहिए इसके लिए प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। लेकिन कटघोरा में ऐसे निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए रेत की चोरी सरेआम की जा रही है मौके पर ऐसे कई ट्रैक्टर चालक मिले जिन्होंने साफ तौर पर बताया कि वे अपने सेठ के कहने पर बिना रॉयल्टी के रेत ले जाते हैं और कुल मिलाकर हर दिन रेत की चोरी ऐसे ही होती है।

कासनिया। इलाके से रेत का दोहन और परिवहन करने के कारण आसपास के इलाके के लोगों की परेशानी बढ़ गई है ग्रामीणों ने बताया कि आम रास्ते कीचड़ में तब्दील हो गए हैं कई बार बोलने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

अगर गौण खनिज से संबंधित काम बेहतर तरीके से चल रहे हैं तो कसनियां और दूसरे क्षेत्र में इस तरह की गतिविधियां आखिर क्या साबित करती हैं। उच्च अधिकारियों को इस तरफ नजर करनी चाहिए ताकि रेत चोरों का मनोबल कुछ तो कम हो

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सिंथेटिक ड्रग्स रैकेट मामले में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर. राजधानी में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना टिकरापारा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ’’नेटफ्लिक्स मनी हाईस्ट’’...

More Articles Like This

- Advertisement -