spot_img

डांस करते वक्त आर्टिस्ट की अटैक से मौत:स्टेज पर गिरा तो लोग परफॉर्मेंस समझे; एक्सपर्ट बोले- कभी सीने में दर्द उठा हो तो अलर्ट रहें

Must Read

स्टेज पर डांस करते-करते हार्ट अटैक आने और फिर मौत की एक और घटना सामने आई है। बुधवार को जम्मू के बिशनाह इलाके में एक आर्टिस्ट की डांस करने के दौरान स्टेज पर जान चली गई। हादसा कोथे गांव के गणेश उत्सव कार्यक्रम में हुआ जब 20 साल का आर्टिस्ट योगेश गुप्ता लड़की की कॉस्ट्यूम पहनकर ऊँ नम: शिवाय भजन पर प्रस्तुति दे रहा था।

- Advertisement -

यह पिछले कुछ दिनों में स्टेज आर्टिस्ट की मौत का तीसरा मामला है। वहीं तीन महीने पहले सिंगर केके की मौत भी एक कॉन्सर्ट में परफॉर्मेंस देने के बाद हुई थी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोगों को अपनी सेहत को लेकर जागरूक रहना चाहिए। अगर आपके परिवार में किसी को हार्ट प्रोब्लम की हिस्ट्री रही है या आपको खुद कभी सीने में दर्द उठा हो तो डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

भजन पर परफॉर्म करने के दौरान कलाकार के पैर लड़खड़ाए। उसने अपने आप को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह गिर पड़ा। फिर तुरंत ही वह उठकर बैठ गया और परफॉर्मेंस जारी रखा। ऐसे में वहां बैठे लोगों को लगा कि वह उसका गिरना डांस का हिस्सा था।

इसके बाद कलाकर ने दो डांस स्टेप ही किए होंगे कि वह दोबारा आगे की तरफ गिर पड़ा। इसके बाद भी वह उठने की कोशिशें करता दिखाई दिया। उसके हाथ-पैरों में हलचल होती दिखी, लेकिन लोग इसे परफॉर्मेंस समझते रहे। कुछ सेकंड बाद उसके शरीर में भी हलचल होनी बंद हो गई।

साथी कलाकर भी डांस खत्म होने का इंतजार करते रहे
इस पूरे वाकये के दौरान आर्टिस्ट के साथी उसका डांस खत्म होने का इंतजार करते रहे। जब वह बहुत देर तक नहीं उठा तो स्टेज के कोने में भगवान शिव की कॉस्ट्यूम में खड़े दूसरे आर्टिस्ट ने उसे उठाने की कोशिश की। स्टेज पर और भी लोग आ गए और म्यूजिक रुकवाया गया। साथी कलाकर उसे डॉक्टर के पास ले गए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक हफ्ते में ये तीसरी घटना: बीते लगभग सात दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है जब स्टेज पर डांस के दौरान कलाकार को हार्ट अटैक आया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सीएम साय ने सैन्य प्रदर्शनी समारोह का किया शुभारंभ

रायपुर। सीएम विष्णुदेव साय ने सैन्य प्रदर्शनी समारोह का शुभारंभ किया। दो दिवसीय सशस्त्र सैन्य समारोह में शानदार प्रदर्शन...

More Articles Like This

- Advertisement -