spot_img

तालाब को पाट दिया गया राखड़ से, सरकारी पैसों को किया गया बबार्द, पूर्व वित्त आयोग ने पुलिस से की शिकायत

Must Read

छत्तीसगढ़ वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष विरेंद्र पांडेय ने कोरबा के जिला प्रशासन पर काफी गंभीर आरोप लगाते हुए उरगा थाने में शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है,कि ग्राम बरीडीह में जिस सरकारी राशि का उपयोग कर तालाब बनाया गया था उसका उपयोग आम जनता के हित में करने के बाद सरकारी नक्शे में गड्ढा बताकर राखड़ से पाट दिया गया। इस मामले में पंचायत प्रतिनिधीयों के साथ ही सरकारी अधिकारियों की संलिप्तता हो सकती है।

- Advertisement -
ACN
ACN

देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में शुमार कोरबा जिले के पाॅवर प्लांटो से निकलने वाली राख की सौ फीसदी उपयोगिता साबित करने में प्रशासन नाकाम रहा है। यही वजह है,कि गड़बड़ी और फर्जीवाड़ा कर राखड़ को जहां तहां पाटा जा रहा है। ऐसे ही एक मामले की शिकायत छत्तीसगढ़ वित्त आयोग के अध्यक्ष विरेंद्र पांडेय ने उरगा थाने में दर्ज कराई है। उनका आरोप है,कि लैंको पाॅवर प्लांट से सटे ग्राम बरीडीह में वर्ष 2020 में 12 लाख 57 हजार रुपए की लगात से लोगों के निस्तार के लिए तालाब खुदवाया गया था लेकिन राख के लिए तालाब को सरकारी नक्शे में गड्ढा करार देकर उसे राखड़ से पाट दिया गया। अब यह राखड़ किसी निजी कंपनी का था या फिर सरकारी संस्थान का इस बात का पता नहीं चल सका है। वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने इस मामले में पंचायत प्रतिनिधीयों के साथ ही सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए ठोस कार्रवाई करने की मांग की है।

आम जनता के निस्तार के लिए बनाए गए तालाब को जिस तरह से राखड़ से पाटा गया है वह एक गंभीर मसला है। प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सुक्ष्म तरीके से जांच कराने की आवश्यकता है ताकी वास्तविकता सामने आए और दोषियों पर कार्रवाई हो सकेे।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,मानिकपुर पुलिस ने की कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में शराब की अवैध रुप से बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -