spot_img

पहाड़ी कोरवा युवक की मौत का मामला, स्वास्थ्य विभाग ने शुरु की जांच, हार्ट अटैक से मौत होने की आशंका

Must Read

कलेक्ट्रेट से आदेश आने के बाद पहाड़ी कोरवा युवक की मौत की जांच शुरु हो गई है। जिला अस्पताल में पिछले दिनों तीस वर्षीय पहाड़ी कोरवा युवक करम सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। विशेष जनजाति का होने के कारण जिला प्रशासन के आदेश पर उसकी जांच शुरु कर दी गई है। कहा जा रहा है,कि उपचार में लापरवाही के कारण उसकी मौत हुई है। हालांकि अस्पातल प्रबंधन इस बात को नकार रहा है।

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में CBI का छापा, इस इस्पात संयंत्र के पूर्व CMD के घर दबिश, 5 सदस्यीय टीम खंगाल रही दस्तावेज

बालको थानांतर्गत ग्राम पचंायत चुईया के आश्रित ग्राम भटगांव निवासी पहाड़ी कोरवा करम सिंह की तबियत खराब होने पर उसे उपचार के लिए शासकीय मेडिकल काॅलज में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था। काफी उपचार करने के बाद भी उसकी सेहत में सुधार नहीं आया और उसकी मौत हो गई। चूंकी मृतक पहाड़ी कोरवा जनजाति से ताल्लुक रखता है इस कारण प्रशासन की तरफ से एक पत्र स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचा और उसकी जांच के आदेश दिए गए। इस संबंध में हमने अस्पताल अधीक्षक से बात की तब उन्होंने बताया,कि करम सिंह कह सेहत पहले से ही काफी खराब चल रही थी। बेहतर उपचार के लिए उसे आईसीयू वार्ड में दाखिल किया गया था। वेंटिलेटर पर रखकर भी उसका उपचार किया गया लेकिन हृदय गति धीमी चलने के कारण उसकी मौत हो गई। अस्पताल अधीक्षक ने कहा,कि हार्ट अटैक के कारण उसकी मौत हो सकती है।

ACN
ACN

पहाड़ी कोरवा परिवार को उपचार में विशेष तरजीह दी जाती है। उपचार के लिए उनसे किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता और उनके लिए बाकायदा हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच कर रहा है। जांच रिपोर्ट में जो बातें सामने आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,मानिकपुर पुलिस ने की कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में शराब की अवैध रुप से बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -