spot_img

पीजी काॅलेज में होगी पत्रकारिता की पढ़ाई, कार्यक्रम के जरिए पाठ्यक्रम की हुई शुरुआत, शुरुआत में रहेंगे 25 सीट

Must Read

प्रदेश के कई काॅलेजों की तरह अब कोरबा के पीजी काॅलेज में भी पत्रकारिता की पढ़ाई शुरु हो गई है। एक कार्यक्रम के जरिए काॅलेज में बीए पत्रकारिता पाठ्यक्रम की शुरुआत की गई है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुप में ग्रेंड एसीएन न्यूज के संपादक व प्रेस क्लब कोरबा के संरक्षक कमलेश यादव रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड नंबर 6 के पार्षद दिनेश सोनी ने की।

- Advertisement -

कोरबा के छात्रों को पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए अब किसी दूसरे जिले पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। क्योंकि अब कोरबा के अग्रणी पीजी काॅलेज में भी पत्रकारिता की पढ़ाई शुरु हो गई है। एक कार्यक्रम के जरिए बीए पत्रकारिता पाठ्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम में ग्रेंड एसीएन न्यूज के संपादक व प्रेस क्लब कोरबा के संरक्षक कमलेश यादव मुख्य अतिथी के रुप में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड नंबर 6 के पार्षद दिनेश सोनी ने की। मौके पर मौजूद छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथी ने बताया,कि परिवर्तन के इस दौर में पत्रकारिता में भी काफी बदलाव आया है। समय के साथ चुनौती भी काफी बढ़ी है। उन्होंने पत्रकारिता के विषय पर विस्तार से अपनी बात रखी।

छात्रों  कीमांग पर और काॅलेज प्रबंधन के प्रयास स्वरुप काॅलेज में यह कोर्स प्रारंभ किया गया है। एक सितंबर को विधीवत् रुप से बीए पत्रकारिता का कोर्स शुरु किया गया। शुरुआती समय में इस कोर्स की कुल 25 सीटें निर्धारित की गई है जिसके लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। दस सितंबर तब प्रवेश चलेगा जिसके बाद कुलपति के आदेश पर समय सीमा 20 सितंबर तक बढ़ाई जा सकती है। इस कोर्स के लिए शासन से स्वीकृति मिल गई है। कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय से संबद्धता भी मिल गई है। एक कार्यक्रम के जरिए इस बीए पत्रकारिता कोर्स की शुरुआत की गई।

छात्रों के लिए पीजी काॅलेज में कअई तरह के पाठ्यक्रम संचालित हो रहे है। हाल ही में शासन से यहां बी लिब पाठ्यक्रम को स्वीकृति दी है और अब पत्रकारिता का पाठ्यक्रम शुरु होने से छात्रों को काफी विकल्प मिल रहे है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -