spot_img

BREAKING: बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्कूलों की छुट्टी, अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

Must Read

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है, जिससे कई इलाके अस्त व्यस्त हो गए हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिया है.

- Advertisement -
ACN
ACN

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कलेक्टर रानू साहू ने छुट्टी और अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से प्रदेश के बांधों में तेजी से जलस्तर बढ़ा है, जिसे डैम के गेट खोल के नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इस बीच सूचना मिली है कि कल समोदा बांध से 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके आज दोपहर 12 बजे के करीब जिले में सरिया बरमकेला क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है. इसको देखते हुए इन इलाकों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है.

कलेक्टर साहू ने राजस्व सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और नोडल ऑफिसर्स को फील्ड में रहने के निर्देश दिए हैं. प्रभावित गांवों के लोगों को सतर्क करने व राहत एवं बचाव की पूरी तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया है. उन्होंने एनडीआरएफ की टीम के साथ समन्वय कर प्रभावित जगहों को खाली करवा कर लोगों को राहत शिविरों में भेजने के निर्देश दिए हैं.

जिला शिक्षाधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर रानू साहू के निर्देश पर रायगढ़ जिले के पुसौर एवं बरमकेला विकासखंड अंतर्गत बाढ़ प्रभावित ग्राम के शालाओं में दिनांक 16, 17 एवं 18 अगस्त को बच्चों के लिए अवकाश होगा. स्कूल के शिक्षक, रसोईया और सफाई कर्मी को बाढ़ राहत कैंप में सहयोग के लिए निर्देशित किया गया है.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -