spot_img

बारिश के बाद मगरमच्छों ने कॉलोनियों को बनाया डेरा, इलाके के लोगों में दहशत

Must Read

acn18.com मध्य प्रदेश/ मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। शिवपुरी जिले में भी नदी-नाले उफान पर हैं। हालात यह हो गए हैं कि अब नदियों से निकलकर मगरमच्छों ने कॉलोनियों को अपना डेरा बना लिया है। जिले की एक कॉलोनी में ऐसा ही देखने को मिल है। भारी बारिश के चलते 12 फुट का मगरमच्छ कॉलोनी में घुस आया, जिससे कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई और लोग घरों के अंदर कैद हो गए।

- Advertisement -

ऐसा ही नजारा शहर की दो कॉलोनियों में देखने को मिला है।  कॉलोनी में मगरमच्छ घुसने के बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और उसके बाद वनविभाग के अधिकारी वहां पहुंचे। इसके बाद जाल बिछाकर मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया।

दरअसल बीती रात शिवपुरी जिले में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। शहर के नदी और नाले पूरी तरह उफान पर हैं। हालात यह हो चुके हैं कि शहर की दर्जनों भर कॉलोनियां ऐसी हैं जो पानी से पूरी तरह लबालब हो चुकी हैं। इसी के चलते नदी और नालों में बड़े मगरमच्छ अब कॉलोनियों तक पहुंच गए हैं।

शहर की तीन कॉलोनियों में बड़े मगरमच्छ मिलने से दहशत का माहौल है। मगरमच्छों की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम कालोनियों में रेस्क्यू कर रही है और अभी तक कॉलोनियों में 3 बड़े मगरमच्छ पाए गए हैं जिनका रेस्क्यू कर लिया गया है।

गौरतलब है कि हर साल बारिश के समय शिवपुरी जिले में मगरमच्छ शहरी इलाके को अपना डेरा बना लेते हैं और यही कारण है कि हर साल शहर की कई कॉलोनियों में बड़े-बडे मगरमच्छ घूमते हुए नजर आते हैं। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बीती रात से जिले में भारी बारिश हुई है और बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। यही कारण है कि नदी नाले उफान पर हैं और वहां से निकलकर मगरमच्छ अब शहरी इलाके में पहुंच गए हैं। जहां पर शहर की कॉलोनियों में निगरानी रखी जा रही है।

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने साहित्यकार एवं पत्रकार श्री लीलाधर मंडलोई को वसुंधरा सम्मान से किया सम्मानित

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -