spot_img

पोस्ट ऑफिस के माध्यम से हजारों तिरंगे झंडे पहुंचे लोगों के पास , मांग के अनुरूप आपूर्ति हुई कम

Must Read

acn18.com कोरबा/ हर घर तिरंगा अभियान को हर तरफ व्यापक प्रतिसाद मिला है। अपने घरों में राष्ट्रध्वज कराने के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। स्थिति यह रही कि कोरबा के मुख्य डाकघर सहित शाखा डाकघरों में भेजे गए राष्ट्रध्वज की बिक्री समय से पहले हो गई। अब यहां पूछताछ के लिए लोग तो आ रहे हैं लेकिन उन्हें झंडे उपलब्ध कराने में दिक्कत हो रही है।

- Advertisement -

स्वाधीनता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सरकार ने नागरिकों से आव्हान किया है कि वे अपने घरों में 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज लहराए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए आवाहन का काफी अच्छा प्रभाव सभी क्षेत्रों में दिखाई दे रहा है। भारत सरकार ने डाकघरों के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज आम लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था पर काम किया। कोरबा मुख्य डाकघर के अधिकारी विजय दुबे ने बताया कि यहां पर 2500 झंडे भेजे गए थे जो उस समय से पहले बिक्री हो चुके हैं।

PM मोदी ने किया नए प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन; खरीदा पहला टिकट

वर्तमान में हालात ऐसे हैं कि प्रतिदिन काफी लोग राष्ट्रीय ध्वज के बारे में पूछताछ करने यहां पर आ रहे हैं लेकिन डाक विभाग उनकी मांग को पूरा नहीं कर पा रहा है। क्षेत्र के अन्य डाकघरों में भी लगभग यही स्थिति है।

भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर देश के कोने कोने में गजब का वातावरण बना हुआ है। सरकार के द्वारा राष्ट्रध्वज फहराने के लिए ध्वज संहिता में कुछ संशोधन किए गए हैं इसलिए भी अब इस मामले को लेकर लोग उत्साह दिखा रहे हैं

रायपुर :अन्नदेवी की पूजा का पर्व ’भोजली’

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बाल बाल बचे प्रदेश के मंत्री और भाजपा पदाधिकारी,अभिशप्त कोरबा को कब मिलेगी हवाई और रेल की समुचित सुविधा

Acn18.com/पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य...

More Articles Like This

- Advertisement -