spot_img

ढोढ़ीपारा में श्वान का किया दशगात्र, सभी रीति रिवाज की पूर्ति, कराया भोज

Must Read

acn18.comकोरबा/17 वर्ष तक एक परिवार के साथ रहे विनी कि 10 दिन पहले हुई मौत ने लोगों को दुखी कर दिया। उससे जुड़ी यादों को ध्यान में रखते हुए रीति रिवाज के तहत विनी का दशगात्र किया गया। इस मौके पर आए लोगों ने यहां भोज भी किया।

- Advertisement -

नगर निगम के थोड़ी पारा वार्ड क्रमांक 15 में यह कार्यक्रम कुछ लोगों के लिए अजूबा बना तो कुछ ने इसे सराहा। दशगात्र पर लोगों ने विनी के चित्र पर फूल और रुपये चढ़ाये। चौहान परिवार के पास पिछले 17 वर्ष से एक पालतू कुत्ता रह रहा था। उसे विनी और कई नाम मिले हुए थे। मेघा चौहान ने बताया कि 10 दिन पूर्व उसकी मौत हो गई थी। हमने अंतिम संस्कार से लेकर सभी परंपरा निभाई है।

लंबे समय तक विनी को साथ रखने से उसके साथ लोगों का काफी जुड़ाव हो गया था। सभी त्यौहार में उसकी भागीदारी होती थी। मेघा उसे रखी भी बांधती थी। उसके जाने का काफी गम है। इसलिए इस बार रखी नही होगी।मेघा ने नागरिकों से अपील की है कि अपने आसपास रहने वाले सभी पशु पक्षियों का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि उन्हें हमारी बेहद जरूरत है।

समय-समय पर पालतू पशु पक्षियों के प्रति मानव के ऐसे व्यवहार के किस्से सामने आते रहते हैं और यह दर्शाते हैं कि मानव की दुनिया काफी बड़ी है। और उसके सरोकार भी काफी मायने रखते हैं

कोरबा :रिहायशी इलाके में पानी घुसा, घरों को क्षति, मेयर ने निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

Video कार ट्रैक्टर से टकराई, ट्रैक्टर किराना दुकान में घुसा

Acn18. Com.छत्तीसगढ़ के कोरबा सीतामढ़ी मुख्य मार्ग पर सरस्वती शिशु मंदिर के समीप तीव्र गति से जा रही कार...

More Articles Like This

- Advertisement -