spot_img

छत्तीसगढ़: कांग्रेस का राजभवन घेरने का आंदोलन शुरू, धरने पर बैठे CM बघेल; बोले- हम जनता की आवाज उठाते हैं, इसलिए परेशान किया जाता है

Must Read

acn18.com रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस ने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। देश में बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते हुए राजभवन जाने का फैसला लिया है। सुबह कांग्रेस भवन में शहीद कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अंबेडकर चौक पहुंचे। प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों से आए जिला स्तर के नेताओं के अलावा प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं। कई विधायक और मंत्री भी धरने पर बैठ गए हैं।

- Advertisement -

दरअसल यह विरोध प्रदर्शन पूरे देश में किया जा रहा है। जिसमें छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता भी इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंबेडकर प्रतिमा के पास धरना दिया उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में महंगाई बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ रही है। इस पर केंद्र सरकार का किसी भी तरह से नियंत्रण नहीं है। आज पूरे देश में इस मुद्दे पर कांग्रेस विरोध कर रही है। लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक इन मुद्दों को उठाया जा रहा है।

कांग्रेस भवन में पहले शहीद महेंद्र कर्मा को नमन किया गया

कांग्रेस भवन में पहले शहीद महेंद्र कर्मा को नमन किया गया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि हम जितना जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते हैं हमें उतना परेशान किया जाता है । मगर हम डरने और पीछे हटने वाले लोगों में से नहीं है। आज खाद्य पदार्थों में जीएसटी लगा दी गई है। अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य अधर में है।हम राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे, और राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

महंगाई से देश पर असर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए तो ट्रांसपोर्टेशन का भी दाम बढ़ जाता है, ट्रैक्टर भी डीजल से चलता है। खेती किसानी के काम भी महंगे हो गए। कभी 30 पैसा कभी 85 पैसा इस तरह से रोज पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं। आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि यह जो महंगाई बढ़ रही है इसका पैसा किसकी जेब से जा रहा है, व्यापारी, गृहणी, किसान मजदूर यह सब लोग मेहनत कर रहे हैं और मोदी सरकार ने ऐसा सिस्टम बनाया है कि लोगों की जेब से पैसा मोदी सरकार के पास चला जा रहा है।

अग्निपथ पर बोले सीएम

भूपेश बघेल ने कहा नौजवानों को नौकरी रोजगार नहीं मिल रहा। अब तो अग्निपथ स्कीम आ गई है। 4 साल में आप सेना से रिटायर हो जाओगे, 17 साल में भर्ती हुई 21 साल में रिटायर और 22 साल में भूतपूर्व सैनिक का टैग लग जाएगा। भूतपूर्व लोग नाती पोते की शादी करवाते हैं। पीएम मोदी ने व्यवस्था ऐसी कर दी है कि, भूतपूर्व होने के बाद आपकी शादी होगी।

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घेरा

भूपेश बघेल ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा देश के कारोबारी घरानों पर भी इशारों इशारों में सियासी प्रहार किया। उन्होंने कहा – केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर 28 लाख करोड़ रुपए वसूल कर लिए। उद्योगपतियों का लाखों करोड़ों रुपए माफ किया जा रहा है।जितने एयरपोर्ट हैं सब बिक गए हैं। कौन खरीद रहा है बताने की जरूरत नहीं है,’हम दो हमारे दो’।

कांग्रेस सरकार ने दिया लोगों को पैसा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कामों को गिनवाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले, यह सरकार राहुल गांधी और कांग्रेस के निर्देश पर योजना बना रही है, हमारी सरकार के खजाने का पैसा किसान के खाते में जाना चाहिए , हमने पहल की, 2500 रूपया क्विंटल धान खरीदी की जाएगी, किसान के खाते में लघु वनोपज की खरीदारी का 4000 प्रति मानक बोरा के हिसाब से पैसा जाएगा। हमारी सरकार में खजाने का पैसा आदिवासी लोगों के खाते में जाएगा।

राष्ट्रपति से कांग्रेस की गुहार

कांग्रेसी नेताओं ने एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम तैयार किया है। राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू से कांग्रेस अपने इस विरोध प्रदर्शन के जरिए मांग कर रही है कि, महंगाई कम करने,खाद्य पदार्थों पर लगे जीएसटी को समाप्त करने और अग्निपथ योजना जैसे स्कीम्स को वापस ली जाए।

महंगाई पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक हल्ला बोल: राहुल के बाद प्रियंका गांधी भी हिरासत में, पीएम आवास जाने से रोकने पर सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में होगा समारोह

Acn18. Com.अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर कोरबा के तुलसी नगर स्थित सामुदायिक भवन मैं मंगलवार 1 अक्टूबर को...

More Articles Like This

- Advertisement -