spot_img

देखिए वीडियो: स्कूली छात्र लैंको प्लांट के बाहर कर रहे हैं प्रदर्शन , प्रबंधन से स्कूल बस की सुविधा देने की मांग , सुविधा को प्रबंधन ने कर दिया है बंद

Must Read

acn18.com कोरबा-चांपा / कोरबा-चांपा मार्ग पर ग्राम पताढ़ी के पास संचालित लैंको अमरकंटक पाॅवर प्लांट के खिलाफ एक बार फिर से प्रदर्शन शुरु हो गया है। प्रबंधन के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले कोई और नहीं बल्की प्लांट से सटे गांव में रहने वाले स्कूली छात्र हैं,जो बस की सुविधा देने की मांग को लेकर प्लंाट के बाहर धरने पर बैठ गए है। छात्रों का आरोप है,कि पूर्व में प्रबंधन द्वारा बसों का संचालन किया जाता था जिसे अब बंद कर दिया गया है।

- Advertisement -

लैंको पाॅवर प्लांट प्रबंधन के खिलाफ विरोध की आग एक बार फिर से भड़क गई है। इस बार मोर्चा भू-विस्थापितों ने नहीं बल्की उनके स्कूली छात्रों ने उठाया है,जो प्रबंधन से स्कूल बस की सुविधा की मांग को लेकर प्लांट के बाहर धरने पर बैठ गए है। छात्रों का आरोप है,कि पूर्व में प्रबंधन द्वारा उन्हें सकूल बस की सुविधा प्रदान की जाते रही है लेकिन इस सत्र में सुविधा को बंद कर दिया गया है जिससे उन्हें स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सभी बच्चे प्लांट के सटे कई गांव में रहते हैं,जिन्हें कच्ची रास्तों के सहारे पहले मुख्य सड़क पर आना पड़ता है फिर उसके बाद

निजी बसों के माध्यम से स्कूल पहुंचते है जिसके कारण उन्हें कई बार देरी हो जाती है।
स्कूली छात्रों के प्रदर्शन को श्रमिक संगठन इंटक का साथ मिला है। छात्रों के साथ वे भी प्रबंधन की खिलाफत कर रहे है। उनका कहना है,कि प्रबंधन केवल अपने नियमित कर्मचारियों के बच्चों को बस की सुविधा प्रदान कर रहा है जबकि भू-विस्थापित बच्चों की सुविधा से उन्हें कोई सरोकार नहीं है।

लैंको प्रबंधन द्वारा पिछले दस सालों से स्कूल बसों का परिचालन किया जा रहा है जिसे अचानक बंद करने से छात्रों के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है। लोग चाहते हैं,कि प्रबंधन उनकी समस्या का जल्द समाधान करना पड़े नहीं तो उनके द्वारा काम बंद आंदोलन किया जाएगा।

 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,मानिकपुर पुलिस ने की कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में शराब की अवैध रुप से बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -