spot_img

ट्रामा सेंटर को कोविड केयर सेंटर के रुप में किया जा रहा विकसित ,सौ बिस्तरों की होगी व्यवस्था ,कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारी

Must Read

acn18.com कोरबा/ देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरबा का स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गया है और स्थिती के गंभीर होने से पहले ही अपनी तैयारियों को पूरा करने में जुट गया है। ट्रामा सेंटर के भवन को कोविड केयर सेंटर के रुप में विकसित किया जा रहा है जहां सौ बिस्तर रहेंगे और उनमें से तीस बिस्तरों को आईसोलेशन वार्ड के लिए आरक्षित रखा गया है। ट्रामा सेंटर के भवन की स्थिती अभी ठीक नहीं है,जिसे दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है।

- Advertisement -

देश में कोरोना वायरस का संकट एक बार फिर से गहराने लगा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। प्रदेश में भी कोविड से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धी हो रही है यही वजह है,कि कोरबा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर गंभीर हो गया है। ट्रामा सेंटर के बंद पड़े भवन को कोविड केयर सेंटर के रुप में एक बार फिर से विकसित किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया,कि कोविड केयर सेंटर में कुल सौ बिस्तर होंगे जिनमें से 30 बेड आईसोलेशन वार्ड के रुप में रिजर्व रहेगा।

बालाजी ग्रुप के द्वारा ट्रामा सेंटर का संचालन किया जा रहा था लेकिन कोविड के शुरु होने के बाद मेडिकल काॅलेज ने इसे अधिग्रहण कर लिया,जिसके बाद से ही यह बंद पड़ा था। यही वजह है,कि भवन में काफी समस्याएं आ गई है। ट्रांसफार्मर के खराब होने से बिजली की समस्या कायम है वहीं सिपेज की भी दिक्कत सामने आई है। वहीं भवन के पाइप लाईन की भी चोरी हो गई है जिसे दुरुस्त करने का काम जोरों पर है।

कोरबा में कोरोना की स्थिती अभी नियंत्रण में है। एक दो मामले ही यहां आ रहे हैं लेकिन भविष्य में क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता यही वजह है,कि स्वास्थ्स विभाग अपनी तैयारियों में जुट गया है।
डेढ़ साल की बच्ची का नाम इंडिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकाॅर्ड में पढ़ने में माहिर है अनाया राठौर हिंदी और अंग्रेजी के सारे अक्षर हैं याद

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -