spot_img

देखिए वीडियो : दंतैल हाथी ने राहगीरों को दौड़ाया, डेढ़ घंटे तक सड़क पर रहा जाम

Must Read

ACN18.COM कोरबा/ कोरबा में दंतैल हाथी ने आवागमन बाधित कर दिया। इतना ही नहीं राहगीरों को दौड़ाया। लोग भागकर अपने वाहनों में सवार हो गए। बस में सवार कुछ लोगो ने इस भयावह मंजर का वीडियो बना लिया। ये रिपोर्ट देखिए।

- Advertisement -

इन दिनों कटघोरा – अंबिकापुर नेशनल हाइवे और कोरबी– चोटिया मुख्य मार्ग पर हाथियों का कब्जा है। सोमवार को एक दंतैल कोरबी–चोटिया मार्ग पर खड़ा हो गया। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। वाहन चालकों ने हॉर्न बजाकर हाथी को जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास किया। तेज आवाज सुनकर दंतैल भड़क गया। हाथी ने हमला करने के लिए राहगीरों को दौड़ाया। विशालकाय हाथी को अपनी ओर आता देखकर राहगीर भागते हुए अपने वाहनों में सवार हो गए। सवारी और अन्य वाहन चालकों ने गाड़ी वापस मोड़कर भागना मुनासिब समझा।

बस से हाथी अभी काफी दूर है मगर वाहन में सवार लोगों में किस तरह दहशत है इसका अंदाजा इनकी बातों को सुनकर लगाया जा सकता है। एक महिला कह रही है कि हल्ला मत करो। चालक तो इतना भयभीत था कि गाड़ी को वापस मोड़कर भागना ही मुनासिब समझा। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले मरवाही के जंगल से दो दंतैल हाथी केंदई रेंज में दाखिल हुए हैं। इसके साथ ही अब इलाके में हाथियों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। दंतैल हाथी जब से इलाके में पहुंचे हैं तब से उत्पाद बढ़ गया है। हाथियों ने नेशनल हाईवे के आसपास डेरा जमा लिया है। आयदिन हाथियों को सड़क पार करते देखा जाता है। पिछले दिनों एक हाथी की वजह से सड़क पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई थी। वही एक बार फिर सोमवार को विशालकाय दंतैल कोरबी–चोटिया मार्ग पर खड़ा हो गया। जिससे सड़क पर लोगों की भीड़ लग गई। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। लोग हाथी को जंगल में जाने का घंटों इंतजार करते रहे, लेकिन दंतैल सड़क पर ही हटा रहा। उसे हटाने के लिए वाहन चालकों ने गाड़ी का हार ना बजाया। इसका कोई फायदा तो नहीं हुआ लेकिन हाथी आक्रोशित होकर लोगों को दौड़ाने लगा।

समय रहते राहगीर भाग कर अपने वाहनों में सवार हुए इसके बाद चालकों ने गाड़ियों को वापस मोड़कर भागना ही सही समझा। करीब डेढ़ से 2 घंटे तक कोरबी– चुटिया मार्ग बाधित रहा। हालाकि सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा और काफी मशक्कत के बाद दंतैल को जंगल की ओर खदेड़ा गया जिसके बाद रास्ता बहाल हुआ।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

जानवर का शिकार करने के लिए बिछाया खतरे का सामान, करंट की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत

acn18। जंगल में जंगली जानवर का शिकार करने के इरादे से बिछाए गए करंट प्रवाहित तार की चपेट में...

More Articles Like This

- Advertisement -