spot_img

रॉक गार्डन सेफ्टी पॉइंट में किया गया पौधरोपण , यूथ हॉस्टल और जी टेक्नोलॉजी ने दिखाया सरोकार

Must Read

acn18.com कोरबा/ बारिश के मौसम में खेती-किसानी के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण को लेकर विशेष काम कोरबा जिले में हो रहे हैं। सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर धरती के सिंगार को लेकर हर कोई अपने सरोकार दिखाने में लगा हुआ है। बालको नगर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत यूथ हॉस्टल एसोसिएशन और g-technology की टीम ने बड़ी संख्या मैं पौधों का रोपण किया। इन पौधों को संरक्षित करने के लिए कोशिश भी की जाएगी।

- Advertisement -

पर्यावरण संतुलन के लिए धरती पर अधिक से अधिक संख्या में हरियाली बिखेरने की जरूरत जताई जा रही है। ऑक्सीजन देने से लेकर छाया और फल देने वाले पौधों का रोपण शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है। ग्लोबल वार्मिंग के दौर में पेड़ पौधों की भूमिका को हर कहीं रेखांकित किया जा रहा है इसलिए समय के साथ अपेक्षित सुधार देखने को मिल रहा है। अखिल भारतीय स्तर पर शुरू किए गए अभियान को बढ़ाते हुए कोरबा जिले में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया और जी टेक्नोलॉजी के छात्रों के द्वारा रॉक गार्डन सेफ्टी प्वाइंट क्षेत्र में कई प्रजाति के पौधे लगाए गए। सदस्यों मैं इस काम को करने के दौरान काफी उत्साह देखा गया।

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की कोरबा यूनिट के अध्यक्ष सतीश शुक्ला ने बताया कि पर्यावरण संतुलन के लिए काफी कुछ किया जा रहा है और बहुत कुछ किया जाना बाकी है। इसी कड़ी में स्थानीय स्तर पर हमारे सदस्यों ने अपने सामाजिक दायित्व को पूरा किया है।

याद रहे भारत सरकार ने कई गतिविधियों के लिए यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया को मान्यता प्रदान की है। बड़े हिस्से में उसके द्वारा ऐसे कार्यों से युवाओं को जोड़ा जा रहा है और इसके माध्यम से रचनात्मक कार्यों को बढ़ावा दिया जाना संभव हो रहा है।

मनाया गया बकरीद का पर्व , एक दूसरे को दी शुभकामनाएं , मस्जिदों में लोगों की रही भीड़

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बाल बाल बचे प्रदेश के मंत्री और भाजपा पदाधिकारी,अभिशप्त कोरबा को कब मिलेगी हवाई और रेल की समुचित सुविधा

Acn18.com/पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य...

More Articles Like This

- Advertisement -