spot_img

मनाया गया बकरीद का पर्व , एक दूसरे को दी शुभकामनाएं , मस्जिदों में लोगों की रही भीड़

Must Read

acn18.com कोरबा/ कोरबा के साथ-साथ पूरे देश में धूमधाम से बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के त्योहार का मुस्लिम धर्म में बहुत महत्व है. इस त्यौहार को ईद-उल-अजहा या कुर्बानी का त्योहार भी कहा जाता है. रमजान के पवित्र महीने के ठीक 70 दिन बाद बकरीद मनाई जाती है. वैसे तो बकरीद की तारीख चांद दिखने से तय होती है।

- Advertisement -

ईद उल अजहा या बकरीद इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है, जिसे मुस्लिम समुदाय के लोग पूरे जोश के साथ मनाते हैं. बकरीद इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार 12वें महीने में मनाया जाता है. ये रमजान का महीने खत्म होने के 70 दिन के बाद मनाया जाता है. इस दिन नमाज पढ़ने के बाद कुर्बानी दी जाती है. बकरीद के त्योहार को बकरीद, ईद कुर्बान, ईद-उल अजहा या कुर्बान बयारामी भी कहा जाता है। बकरीद के मौके पर कोरबा के सभी मस्जिदों में रौनक देखने को मिली। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक साथ बकरीद की विशेष नमाज अता की और एक दूसरे को इस महत्वपूर्ण पर्व की बधाईयां दी।

शहर की सभी मस्जिदों में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। बुधवारी स्थित नूरी मस्जिद,एसईसीएल के कोलियरी मस्जिद उद्यान और टीपी नगर स्थित गरीब नवाज मस्जिद में पूरे उत्साह के साथ बकरीद की खुशियां बांटी गई।

उत्तराखंड में रोपवे हादसा, विधायक किशोर उपाध्याय सहित 50 यात्री फंसे

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कीचड़ में तब्दील हुआ गेवरा स्टेडियम,कार्यक्रम के आयोजन के कारण स्थिती हुई निर्मित,खिलाड़ियों में देखी गई नाराजगी

Acn18.com/एसईसीएल प्रबंधन के कारण गेवरा और दीपका क्षेत्र के क्रिकेट और फुटबॉल के खिलाड़ी इन दिनों काफी नाराज है।...

More Articles Like This

- Advertisement -