spot_img

दुष्कर्म पीड़िता ने अबॉर्शन की मांगी अनुमति : कहा-शादी का झांसा देकर रेप किया, प्रेग्नेंट हुई तो छोड़ा साथ; हाईकोर्ट ने CMHO से मांगी रिपोर्ट

Must Read

ACN18.COM बिलासपुर/ दुष्कर्म पीड़िता प्रेग्नेंट युवती की अबॉर्शन की अनुमति की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट के जस्टिस पी सेम कोशी ने CMHO से मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। साथ ही दुष्कर्म पीड़िता की जांच के लिए टीम गठित कर चार जुलाई तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। दरअसल, युवती को शादी का झांसा देकर युवक ने दुष्कर्म किया, जिसके चलते वह गर्भवती हो गई। इसके बाद युवक ने उसका साथ छोड़ दिया है। युवती बिन ब्याही मां नहीं बनना चाहती। इसलिए अबॉर्शन कराने के लिए चक्कर काट रही है। मामला महासमुंद जिले का है।

- Advertisement -

प्रेग्नेंट युवती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें बताया है कि बसना थाना क्षेत्र में रहने वाले गुणसागर पसायत ने उसे पहले धोखे से प्यार में फंसाया। इसके बाद शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। उसके भरोसे में आकर युवती ने अपना सब कुछ लूटा दी। उसे उम्मीद थी कि युवक उसके साथ धोखा नहीं करेगा और उससे शादी करेगा।

प्रेग्नेंट होने के बाद छोड़ दिया साथ तब दर्ज कराई FIR
युवक का साथ छोड़ने के बाद युवती परेशान थी। लिहाजा, वह पुलिस के पास गई। पुलिस ने उसकी रिपोर्ट पर 23 मई को आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म के साथ ही एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। इधर, दुष्कर्म से पीड़िता अपना अबॉर्शन कराने के लिए भटकती रही। गर्भपात कराने के लिए वह जहां भी गई वहां, नियमों का हवाला देकर गर्भपात करने से इंकार कर दिया गया।

हाईकोर्ट ने सुनी गुहार, CMHO से मांगी रिपोर्ट
याचिकाकर्ता युवती ने कोर्ट से आग्रह किया है कि वह बिन ब्याही मां बनना नहीं चाहती। इसलिए अबॉर्शन कराना चाहती है। याचिका में कानूनी तर्कों के साथ ही हाईकोर्ट के आदेश का हवाला भी दिया गया है। युवती का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि अबॉर्शन के पहले गर्भ की डॉक्टर जांच करेंगे। कोर्ट ने युवती को 30 जून को महासमुंद के CMHO के पास जाने का आदेश दिया है। साथ ही CMHO को निर्देशित किया है कि वे विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम बनाकर युवती की जांच कराएं और 4 जुलाई को रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

देखिए वीडियो: किसान के घर लगी आग , लाखों का सामान जलकर राख , पुलिस ने शुरु की जांच

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मतदान के प्रति जन-जागरूकता लाने विशेष अभियान* *जाबो कार्यक्रम अंतर्गत किया जा रहा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन*

Acn18. Comरायपु/ नगरीय निकाय एवं पंचायत आम चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए बलरामपुर...

More Articles Like This

- Advertisement -