spot_img

दबे पांव आ रही कोरोना की चौथी लहर! ऐक्टिव मामले एक लाख पार, दिन भर में मिले 18 हजार

Must Read

ACN18.COM नई दिल्ली/ देश में कोरोना वायरस की चौथी लहर क्या दबे पांव दस्तक दे रही है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि बीते काफी दिनों से कोरोना के नए केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। यही नहीं इसके चलते ऐक्टिव केसों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। गुरुवार को बीते एक दिन में नए केसों का आंकड़ा 18,819 दर्ज किया गया है। इसके साथ ही ऐक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 1,04,555 हो गई है। ऐसा करीब 4 महीने के बाद हुआ है, जब कोरोना के ऐक्टिव केसों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा 130 दिनों के बाद पहली बार नए केसों का आंकड़ा भी 18,000 से ज्यादा आया है।

- Advertisement -

स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक अब तक देश में कोरोना संक्रमण के चलते 5,25,116 मौतें हो चुकी हैं। बीते एक दिन में ही इस वायरस से संक्रमित 39 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल संकट इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि रिकवर होने वाले लोगों की संख्या लगातार नए केसों के मुकाबले कम बनी हुई है। इसी के चलते ऐक्टिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट 98.55 फीसदी पर बना हुआ है। वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 4.16 पर्सेंट है और वीकली पॉजिटिविटी रेट 3.72 फीसदी है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण से मरने वालों की दर 1.21 फीसदी बनी हुई है।

इस बीच देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान भी तेजी से बढ़ रहा है। अब तक देश में 197 करोड़ कोरोना टीके लग चुके हैं। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से 17 लोग तो अकेले केरल के ही हैं। वहीं 7 महाराष्ट्र, 4 यूपी, तीन पंजाब और 2-2 लोग हरियाणा, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल के हैं। सिक्किम और दिल्ली में भी एक-एक व्यक्ति की कोरोना संकट के चलते मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों में से अब तक 70 फीसदी वे लोग हैं, जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे।

दुष्कर्म पीड़िता ने अबॉर्शन की मांगी अनुमति : कहा-शादी का झांसा देकर रेप किया, प्रेग्नेंट हुई तो छोड़ा साथ; हाईकोर्ट ने CMHO से मांगी रिपोर्ट

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मतदान के प्रति जन-जागरूकता लाने विशेष अभियान* *जाबो कार्यक्रम अंतर्गत किया जा रहा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन*

Acn18. Comरायपु/ नगरीय निकाय एवं पंचायत आम चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए बलरामपुर...

More Articles Like This

- Advertisement -