spot_img

‘अग्निपथ’ के विरोध में रायपुर में सुंदरकांड पाठ:CG के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कल प्रदर्शन; PCC चीफ बोले-भर्ती के लिए आवेदन न करें युवा

Must Read

ACN18.COM रायपुर/कांग्रेस ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह की घोषणा की है। कांग्रेस यह विरोध प्रदर्शन सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक करेगी। इस राजनीतिक आंदोलन में रायपुर में पार्टी के एक विधायक ने सुंदरकांड का पाठ भी रखवा दिया है।

- Advertisement -

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और रायपुर पश्चिम क्षेत्र से विधायक विकास उपाध्याय इसका नेतृत्व कर रहे हैं। उपाध्याय ने बताया, कांग्रेस पार्टी का भारत के युवाओं को पूरा समर्थन है। छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह होना है। रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में यह प्रदर्शन आमानाका स्थित पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर हाेगा।

उपाध्याय सुंदरकांड का आयोजन भी कराएंगे

सत्याग्रह आन्दोलन के साथ सुन्दरकांड पाठ का आयोजन भी रखा गया है। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर देश के युवाओं में आक्रोश है, जिसकी जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार है। विकास उपाध्याय ने अग्निपथ योजना को तीन कृषि कानूनों की तरह बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को वापस लेना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष बोले- आवेदन ही न करें युवा

उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अग्निपथ योजना के बहिष्कार का आह्वान किया है। मरकाम ने कहा, गांधी के असहयोग आंदोलन के माध्यम से हम अहिंसक तरीके से अपनी बात को इस तानाशाही सरकार के सामने रख सकते हैं। देश भर के युवाओं से मेरी अपील है कि आप सभी अहिंसक तरीके से युवाओं के बीच यह संदेश फैलाएं कि कोई भी युवा “अग्निपथ-स्कीम“ में आवेदन न करें।

उन्होंने कहा कि जब इस स्कीम में कोई आवेदन ही नहीं करेगा तो सरकार को यह समझ मे आ जाएगा कि देश के युवाओं ने विनम्रतापूर्वक इस युवा विरोधी स्कीम को नकार दिया है। फिर सरकार पहले की तरह सेना की भर्ती बहाल करने के लिए मजबूर हो जाएगी।

पाटन विधानसभा में मुख्यमंत्री खुद मौजूद रहेंगे

कांग्रेस ने सभी विधायकों को उनके क्षेत्र में सत्याग्रह का नेतृत्व सौंपा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद अपने गृह क्षेत्र पाटन में अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले हैं। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कोण्डागांव विधानसभा में जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी सक्ती के सत्याग्रह में शामिल होंगे। वहीं भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी सत्याग्रह करेंगे। जिन क्षेत्रों में कांग्रेस के विधायक नहीं हैं, वहां सांसद, PCC पदाधिकारियों, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व विधायकों को नेतृत्व सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज कुनकुरी में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सप्त सुरम ट्रस्ट द्वारा सोलो डांस और सिंगिंग कांटेस्ट का आयोजन

Acn18. Com.बिलासपुर मे सप्तसूरम ट्रस्ट सोलो डांस और कराओके सिंगिंग कांटेस्ट का अयोजन करने जा रहा है जिसका आडिशन...

More Articles Like This

- Advertisement -