spot_img

प्रवेश पाने हो रहा विवाद , छात्रों को नहीं दिया जा रहा फाॅर्म ,अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शांत हुआ मामला

Must Read

ACN18.COM कोरबा/स्कूल खुलने के साथ ही शहर का एनसीडीसी स्कूल एक बार फिर से विवादों में घिर गया है। हिंदी माध्यम में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश पाने छात्र तो आ रहे हैं लेकिन सीट नहीं होने का हवाला देकर प्रधान पाठिका द्वारा प्रवेश फाॅर्म देने से मना किया जा रहा है। जनप्रतिनिधीयों तक जब यह बात पहुंची तब उन्होंने हस्तक्षेप किया और अधिकारियों तक बात पहुंचाई तब जाकर विवाद शांत हुआ।

- Advertisement -

स्कूलों के पट खुलने के साथ ही छात्रों के प्रवेश का दौर शुरु हो गया है। शहर के अलग-अलग स्कूलों में प्रवेश पाने छात्रों की भीड़ देखी जा रही है। हालांकि इस दौरान कई बार विवाद की स्थिती भी निर्मित हो रही है। एनसीडीसी स्कूल में हिंदी माध्यम में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश को लेकर प्रबंधन और छात्रों के पालकों में विवाद की स्थिती पैदा हो गई है। शासन का स्पष्ट आदेश है,कि जितने छात्र आते हैं उन्हें प्रवेश फाॅर्म दिया जाए लेकिन इस स्कूल में सीट सीमित होने का हवाला देकर छात्रों को चलता कर दिया जा रहा है जिससे छात्रों के साथ उनके पालक भी काफी परेशान है। वार्ड पार्षद ने बताया,कि संचालिक का व्यवहार काफी खराब है जिसके कारण सभी को दिक्कतें पेश आ रही है।

प्रवेश को लेकर उपजे विवाद को लेकर जब हमने स्कूल की प्रधान पाठिका से बात की तब उन्होंने बताया,कि प्रवेश से पहले ही सभी कक्षाओं में सीटें भर गई है। ऐसे में छात्रों का प्रवेश देना मुनासिब नहीं है यही वजह है,कि उनके द्वारा फाॅर्म नहीं दिया जा रहा है। हालांकि अधिकारियों का फोन आने पर विवाद की स्थिती समाप्त हुई और सभी को प्रवेश फाॅर्म दिया गया।

बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए शासन स्तर पर काफी प्रयास किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलकर बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया गया है। हालांकि विभागीय कर्मियों के कारण सरकार की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। ऐसे मामलों में निचले स्तर के कर्मचारियों को विभागीय अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाने की जरुरत है ताकी कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न हो सके।
मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस , जगह जगह शिविर का हुआ आयोजन

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -