spot_img

68 हजार डिग्री धारकों ने कराया रोजगार कार्यालय में पंजीयन , निजी एजेंसियों ने भर्ती के लिए किया प्लेसमेंट कैंप

Must Read

ACN18.COM कोरबा/एक समय तक सरकारी नौकरियों के लिए जो रोजगार कार्यालय अपनी महत्ता साबित किया करता था , अब वहां पर ही निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए प्लेसमेंट कैंप आयोजित किया जा रहे हैं। 22 ऐसे पदों के लिए यहां पर कैंप लगाया गया, जिसमें किस्मत आजमाने के लिए कई डिग्री धारकों ने साक्षात्कार की प्रक्रिया में खुद को शामिल किया। योग्यता के आधार पर इनमें से कुछ युवाओं को अवसर मिला।

- Advertisement -

एसबीआई लाइफ सहित दो संस्थाओं ने अपने यहां रिक्त पदों की पूर्ति करने के लिए शिक्षित बेरोजगारों को प्लेसमेंट कैंप में आमंत्रित किया । जिला रोजगार और परामर्श केंद्र के माध्यम से इस प्रक्रिया को पूरा किया गया। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से युवाओं ने यहां पर उपस्थिति दर्ज कराई और खुद को साबित करने की कोशिश की। जिला रोजगार अधिकारी जेपी खांडे ने बताया कि निजी क्षेत्र की भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप आयोजित हुआ है। फिलहाल हमारे यहां 68000 से ज्यादा लोगों के जीवित पंजीयन है।

अलग-अलग कारणों से सरकारी नौकरियों में कमी आ रही है और दूसरे क्षेत्रों की तरफ में युवाओं का झुकाव हो रहा है। इसमें भी अधिकतम योग्यता के साथ न्यूनतम वेतन की शर्त पर काम करने के मौके दिए जा रहे हैं। उचित विकल्प नहीं मिलने पर मजबूरी में निजी क्षेत्रों में तमाम तरह की दिक्कतों के बावजूद युवा पीढ़ी खुद को खपाने में लगी हुई हैं। यह बात अलग है कि समय-समय पर सरकारी बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करने के दावे करती रही है लेकिन इसकी वास्तविकता जमीन पर क्या है, यह किसी से छिपा नहीं है।

देखिए वीडियो : आपोलो अस्पताल पहुंचे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल , जाना राहुल का कुलाक्षेम

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पावर प्लांट के बाथरूम में मिला कोबरा,जहरीले सर्प को देख बाथरूम गई महिला की निकली चीख

Acn18.com/छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के केटीपीएस प्लांट के एक बाथरूम में महिला कर्मचारी जब गई तो उसे अंदर...

More Articles Like This

- Advertisement -