spot_img

आज ज्येष्ठ पूर्णिमा पर श्री अमरनाथ गुफा में हुई प्रथम पूजा, 30 जून से यात्रा शुरू

Must Read

ACN18.COM जम्मू/ श्री अमरनाथ गुफा में मंगलवार को ज्येष्ठ पूर्णिमा पर प्रथम पूजा हुई। साधु-संत व विद्वान हवन और आरती कर पवित्र हिमलिंग की विधिवत पूजा-अर्चना की। इसमें श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नितेश्वर कुमार के साथ बूढ़ा अमरनाथ यात्री न्यास के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

- Advertisement -

बूढ़ा अमरनाथ यात्री न्यास के तीन पदाधिकारियों को न्योता

कार्यक्रम के लिए बाबा अमरनाथ एवं बूढ़ा अमरनाथ यात्री न्यास के तीन पदाधिकारियों को न्योता दिया गया। इनमें न्यास के अध्यक्ष पवन कोहली के अलावा महामंत्री सुदर्शन खजूरिया व उपाध्यक्ष शक्ति दत्त शर्मा शामिल रहे। सुदर्शन खजूरिया ने ज्येष्ठ पूर्णिमा पर श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा में प्रथम पूजा के कार्यक्रम के लिए न्योता मिलने की पुष्टि की थी।

दो साल बाद 30 जून से श्री अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही

बता दें कि दो साल बाद 30 जून से श्री अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए शिवभक्त काफी उत्साहित हैं। ऐसे में श्राइन बोर्ड करीब छह से सात लाख श्रद्धालुओं के यात्रा में पहुंचने की उम्मीद लगाकर तैयारियों में जुटा हुआ है।

यात्रा मार्ग पर सबलो 18 स्थानों पर लगाएगी लंगर 

श्री अमरनाथ बर्फानी लंगर आर्गेनाइजेशन (सबलो) श्रद्धालुओं को 18 स्थानों पर लंगर सेवा मुहैया करवाएगी। सबलो के महासचिव राजन गुप्ता ने बताया कि दो साल बाद होने जा रही यात्रा में हिस्सा लेने वाले श्रद्धालुओं की सेवा करने के लिए संगठन उत्साहित है।

पहलगाम और बालटाल में लंगर सेवा

दोनों यात्रा मार्गों पहलगाम और बालटाल में लंगर सेवा मुहैया करवाई जाएगी। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की तरफ से मुहैया करवाए गए व्यंजनों की सूची के आधार पर लंगर में श्रद्धालुओं को प्रसाद मुहैया करवाएगा जाएगा। 24 घंटे लंगर सेवा जारी रहेगी। जिन 18 स्थानों पर लंगर लगाए जाने हैं, वहां पर व्यवस्था के लिए 15 जून के बाद से लंगर वाले पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

पंजाब पुलिस ने पूछताछ के लिए मांगी थी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड, कोर्ट ने गिरफ्तार करने की अनुमति दी

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरकारी किताबों को कबाड़ में बेचे जाने का मामला,निलंबित हुए छ.ग.पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक प्रेम प्रकाश शर्मा

Acn18.com/छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम रायपुर द्वारा वर्ष 2024-25 के लिए छापी गई पुस्तकों को कबाड़ में बेचे जाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -