spot_img

भारत की हार के कारण:श्रेयस का कैच ड्रॉप पड़ा भारी, डुसेन ने 75 रन बनाए; 9वें ओवर के बाद विकेट नहीं गिरा, 3 गेंदबाजों ने 40+ रन लुटाए

Must Read

ACN18.COM /  गुरुवार को टीम इंडिया टी-20 इंटरनेशनल में लगातार 13 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने से चूक गई। साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 211 बनाए थे। ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 19.1ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

- Advertisement -

गेंदबाजों का फ्लॉप शो, पंत की खराब कप्तानी

भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 43 रन तो वहीं, आवेश ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए।
भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 43 रन तो वहीं, आवेश ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए।

इस मैच में भारत की हार की सबसे बड़ी वजह गेंदबाजों का फ्लॉप शो रहा। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन दिए। वहीं, आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए। हर्षल पटेल भी खासे महंगे साबित हुए और उन्होंने भी 4 ओवर में 43 रन दिए। पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत भी प्रभावित नहीं कर सके। हैरानी की बात यह रही कि उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से सिर्फ 2.1 ओवर ही करवाए। साथ ही शुरू के ओवरों में लगातार गेंदबाजी में बदलाव करते रहे, जिसका फायदा कुछ खास नहीं हुआ। वहीं, उन्होंने मिलर का एक गलत DRS भी लिया।

अय्यर का कैच छोड़ना पड़ा भारी

साउथ अफ्रीका टीम इंडिया के खिलाफ लगातार छठा मुकाबला जीती।
साउथ अफ्रीका टीम इंडिया के खिलाफ लगातार छठा मुकाबला जीती।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर यह भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार छठी हार है। इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर लगातार दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर ने डुसेन का आसान कैच छोड़ दिया। यहीं से पूरा मैच बदल गया।

15 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 148 रन था, लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डुसेन का आसान सा कैच छोड़ा। डुसेन उस समय 30 गेंदों पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद खेल पूरी तरह बदला और डुसेन ने मैच में 75 रनों की शानदार पारी खेली। मिलर के साथ मिलकर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी कर डाली।

इससे पहले भारत के लिए ईशान किशन ने 48 गेंद में 76 रन रन बनाए। वहीं, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत के बल्ले से भी रन निकले, लेकिन दोनों टीमों की गेंदबाजी मैच में फ्लॉप साबित हुई। मैच के बाद पंत ने कहा कि हमारे पास बोर्ड पर रन पर्याप्त थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम दूसरी पारी में बेहतर नहीं थे।

कभी-कभी आपको विपक्षी टीम को भी क्रेडिट देना चाहिए। मिलर और डुसेन ने शानदार बल्लेबाजी की। जब हमने बल्लेबाजी की तो स्लोअर गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया।

राज्यसभा की 16 सीटों के लिए मतदान शुरू:राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक एक-एक सीट पर फंसेगा पेंच, जानिए क्या है हर राज्य का सियासी गणित

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -