spot_img

आखिर क्यों शुरू नही की जा रही पिट लाइन , लघु भारत के लोगों को चाहिए लम्बी दूरी की ट्रेन

Must Read

ACN18.COM कोरबा/भारत के रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव चाहे जब कोरबा आएं, लोगों कि उनसे मांग यही रहेगी कि रेल सुविधाओं से संबंधित लंबित शिकायतों का निराकरण किया जाए। लोग इस बात से हैरान हैं कि हजारों करोड़ों का राजस्व प्रतिवर्ष देने के बावजूद कोरबा क्षेत्र को रेल सुविधा देने के मामले में कंजूसी की जा रही है। यह बात और है कि इन मांगों को लेकर लोग एक मंच पर नहीं आ पा रहे हैं।

- Advertisement -

नागरिक इस उम्मीद से थे कि जल्द ही उनकी बात सुनी जाएगी और इस पर संज्ञान लिया जाएगा क्योंकि 14 मई को रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव पहली बार कोरबा आगमन हो रहा था। इसके लिए कई स्तर पर तैयारी भी हो रही थी लेकिन 48 घंटे पहले पता चला कि अपरिहार्य कारणों से कार्यक्रम रद्द हो गया है। इसके पीछे के कारण फिलहाल सार्वजनिक नहीं हुए हैं। मंत्री का दौरा निरस्त होने से सरकारी मशीनरी मायूस हो गई है और वे लोग भी नाराज हैं जो प्रवास के दौरान मंत्री से मिलने की मानसिकता में थे। उन्हें लग रहा था कि रेल मंत्री से मिलने के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हो सकेगी और कोरबा के हित के लिए नतीजे प्राप्त किए जा सकेंगे लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। इन सबके बावजूद मांग अपनी जगह पर बनी हुई है कि आखिरकार करोड़ों की पिट लाइन कब शुरू की जाएगी और लंबी दूरी की गाड़ियों को कब चलाया जाएगा। पूर्व पार्षद जितेंद्र गुप्ता का यही सवाल है।

कोरबा से विभिन्न दिशाओं के लिए लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग काफी पुरानी है । व्यवसाई गौरीशंकर अग्रवाल का कहना है कि कई गाड़ियां नाम के लिए कोरबा से चल रही हैं लेकिन बे बीच में ही समाप्त कर दी जाती हैं। इस ढर्रे को बंद करना चाहिए।

यह मांग भी की जा रही है कि रेल मंत्री का दौरा होने पर छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को पुरजोर ढंग साथ बात करना चाहिए। काफी समय से बंद पड़ी ट्रेनों को रेगुलर करने सहित नई ट्रेनों को चलाने की जरूरत कारोबारी रजनीश देवांगन महसूस करते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा किया जाता है तो पूर्व क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा।

यहां बताना आवश्यक होगा कि छत्तीसगढ़ में स्थित साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से देश के विभिन्न क्षेत्रों में कोयला की सप्लाई की जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से ऐसा माहौल बना हुआ है कि विभिन्न बिजली घरों के पास 2 दिन का कोयला बचा हुआ है और इसके बाद वहां से बिजली बनना बंद हो सकता है। इसीलिए काफी तेज रफ्तार से माल गाड़ियों को दौड़ाया जा रहा है और विभिन्न मार्गों की यात्री गाड़ियों की रफ्तार कम की गई है अथवा उन्हें कुछ दिनों के लिए रद्द किया गया है। कोरबा क्षेत्र के नागरिक चाहते हैं कि राष्ट्र हित के साथ साथ जनता की सुविधाओं के बारे में भी रेल प्रबंधन को गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए।

दवा का ओवरडोज लेने से महिला की हालत बिगड़ी , किसी भी प्रकार के विवाद से परिजनों का इनकार

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -