spot_img

बच्चों को CM घुमाएंगे जंगल सफारी:छात्रा ने पूछा-आपको गर्मी की छुट्‌टी मिलती है?; सहनपुर में स्कूली बच्चे हुए रूबरू

Must Read

ACN18.COM रायपुर / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हैं। उनका पहला पड़ाव सहनपुर रहा। यहां उन्होंने पूर्व माध्यमिक स्कूल के बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान बच्चों ने मुख्यमंत्री से सवाल-जवाब भी किए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बच्चों के रायपुर घूमने का प्लान बना दिया और अफसरों को इसके लिए दिशा-निर्देश दिए। साथ ही बच्चों को सीएम हाउस भी लाने के लिए कहा गया है।

- Advertisement -

दरअसल, स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं क्लास की छात्रा हेमंती यादव ने CM से पूछा कि बच्चों को तो गर्मी की छुट्टी मिल गई है। आपको छुट्‌टी मिलती है क्या? इस पर CM ने हंसते हुए कहा, हम लोगों कभी छुट्‌टी नहीं मिलती। गर्मी हो, ठंड हो, बरसात हो कभी छुट्‌टी नहीं। रायपुर में रहे तो आफिस का काम बहुत सारा रहता है। बहुत सारी योजनाएं हैं। बहुत से लोग मिलने आते हैं।

बच्चों ने कुछ इस अंदाज में किया सीएम भूपेश बघेल का स्वागत।
बच्चों ने कुछ इस अंदाज में किया सीएम भूपेश बघेल का स्वागत।

मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा, अभी निकले हैं तो सबसे भेंट मुलाकात कर रहे हैं। शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं। जैसे मध्याह्न भोजन मिलता है कि नहीं। रेडी टू ईट मिलता है कि नहीं। किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिला कि नहीं मिला। गोठान में गए तो वहां देखे कि वर्मी कम्पोस्ट बन रहा है कि नहीं बन रहा है। नाले में पानी रुक रहा है कि नहीं। राशन की दुकान देखते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, आम जनता के लिए जो योजना सरकार ने बनाई है वह जमीनी स्तर पर लागू हो रहा है या नहीं, यह देखने निकलना पड़ता है। मुख्यमंत्री के वहां पहुंचने पर बच्चों ने स्थानीय भाषा में स्वागत गीत सुनाया। बच्चों की मांग पर मुख्यमंत्री ने उनको खेल के उपकरण भी भेंट किए।

जंगल सफारी घुमाने का वादा

स्कूल में बच्चों ने मुख्यमंत्री से बातचीत में कहा, वे लोग कभी सरगुजा से बाहर नहीं गए हैं। उनको रायपुर में जंगल सफारी देखना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर को बच्चों को जंगल सफारी और मंत्रालय आदि घुमाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा, वे सीएम हाउस में इन बच्चों के साथ नाश्ता भी करेंगे।

चौपाल में किसानों से बात की

मुख्यमंत्री ने सरनपुर में चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने किसानों से बात की। उन्होंने कहा, मेरे अन्नदाता खुश हैं, खुशहाल हैं इस बात की मुझे बहुत खुशी है। मुख्यमंत्री ने कहा, सब्जी उत्पादक किसानों को नुकसान न हो। इसलिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था करने की दिशा में भी सरकार लगातार काम कर रही है।

सरनपुर में ऐसी घोषणाएं हुईं

मुख्यमंत्री ने धौरपुर में कॉलेज और एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा सरनपुर के मिडिल स्कूल को हाईस्कूल बनाने, उपस्वास्थ्य केंद्र और रघुनाथपुर में उप तहसील बनाने की घोषणा की है। मछली नदी पर गगोली के पास एक पुल निर्माण की भी घोषणा की गई है।

11केवी लाइन के नीचे के पेड़ झुलसे , सीएसईबी को कटिंग के लिए कहा

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

ऑडियो संदेश भेजकर मौत को गले लगा लिया पास्टर ने,पास्टर की मौत का कारण बन गया 13 लाख उधार देना।सुनिए ऑडियो।

Acn18.comकोरबा/विश्वास अर्जित करने में काफी लंबा समय लगता है जबकि टूटने में केवल कुछ क्षण ही पर्याप्त होते हैं।...

More Articles Like This

- Advertisement -