spot_img

प्रमाणपत्रों के लिए नही जाना पड़ेगा सरकारी कार्यालय , जिले में शुरू हुई मुख्यमंत्री मितान योजना

Must Read

ACN18.COM कोरबा/कई जरूरी कार्यों के लिए लोगों को अक्सर सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते हैं और ऐसा करते करते उनकी चप्पलों घिस जाती हैं। लोगों को राहत देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने एक योजना शुरू की है जिसे मुख्यमंत्री मितान नाम दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि सामान्य प्रक्रिया करने के साथ लोगों को कई जरूरी प्रमाण पत्र बड़ी आसानी से प्राप्त हो जाएंगे।

- Advertisement -

14545 यह नंबर बेहद खास है। अगर आप भी किसी आवश्यक प्रमाण पत्र के लिए परेशान हो रहे हैं तो याद रखिए इस नंबर को । छत्तीसगढ़ सरकार ने श्रम दिवस के उपलक्ष में मुख्यमंत्री मितान योजना शुरू की है। इसे काफी महत्वकांक्षी बताया जा रहा है । ईसके माध्यम से जरूरी लोगों के जरूरी कामकाज बेहद आसानी से हो सकते हैं। कोरबा शहरी क्षेत्र के लिए फिलहाल तीन मितान नियुक्त किए गए हैं। अभी से 48 घंटे के भीतर लोगों को 13 सेवाओं का लाभ प्राप्त होगा। मितान की भूमिका क्या होगी, इसे समझिए आयुक्त प्रभाकर पांडे से।

बताया गया कि हाल में ही मैरिज सर्टिफिकेट के लिए इस योजना के अंतर्गत कार्यवाही की गई है इसके अलावा 6 और आवेदन प्राप्त हुए हैं।सरकारी योजना का कार्यान्वयन बेहतर ढंग से हो और लोगों को इसका लाभ मिले इसलिए आयुक्त खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं।

अलग-अलग प्रमाण पत्रों उनकी जरूरत लोगों को कई कारणों से होती है और वे इन्हें बनवाने के लिए यहां वहां चक्कर लगाते रहते हैं। कहां जा रहा है कि लोगों को राहत देने के लिए नई स्कीम लांच की गई है। योजना के व्यावहारिक पक्ष को जानने के लिए लोगों को इस दिशा में काम करना चाहिए ताकि पता चल सके की जो दावे किए जा रहे हैं, वे कितने मजबूत हैं।

छत्तीसगढ़ में 8 मई तक यलो अलर्ट:कई जिलों में बरसे बादल, एक महीने पहले जैसा हुआ मौसम; 40 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -