spot_img

ई-रिक्शा मिलने से कचरा कलेक्शन हुआ आसान , समय की बचत के साथ काफी सहूलियत

Must Read

ACN18.COM कोरबा /कोरबा शहरी क्षेत्र में स्वच्छता से संबंधित काम को तेज रफ्तार से कराया जा रहा है। इसके लिए संसाधनों में बढ़ोतरी की गई है और सहूलियत भी दी गई है । प्रथम चरण में कुछ वार्डों में ई-रिक्शा उपलब्ध करा दिए गए हैं। कर्मचारी बताते हैं कि नई सुविधा मिलने से कामकाज काफी आसान हो गया है।

- Advertisement -

हर कहीं साफ सुथरा माहौल रहे इसके लिए नगर निगम अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा है । सफाई से संबंधित कामकाज को प्राथमिकता में रखने के साथ नए तौर-तरीके भी अपनाए जा रहे हैं ताकि इसके अच्छे परिणाम सामने आए। गली मोहल्लों में जाकर घर घर से कचरा लेने का काम पहले मैन्युअल रिक्शे से किया जा रहा था जिसे अब काफी हद तक बदल दिया गया है। बड़ी संख्या में ई-रिक्शा इस काम के लिए उतारे गए हैं। कम समय में ज्यादा काम हो रहा है और दिक्कत भी कम हो गई है।

नेहरू नगर एसएलआरएम सेंटर के लिए काम करने वाली कर्मी मांडवी और रजनी ने बताया कि शारदा विहार क्षेत्र में 12 ई रिक्शा लगाए गए हैं। नई सुविधा से काम जल्दी हो रहा है और वह सेंटर तक समय पर पहुंच रहे हैं।आरएसएस नगर क्षेत्र में जो एसएलआरएम सेंटर बनाया गया है वहां पर कुछ स्थानों से कचरा पहुंच रहा है। दूसरी जगह की तुलना में यहां पर यहां भी कम ई-रिक्शा दिए गए हैं सुपरवाइजर सावित्री यादव ने बताया कि नई सुविधा प्राप्त होने से परेशानियां कुछ कम हुई है।

नगर निगम कोरबा के पास वित्तीय संसाधन पर्याप्त है और वह इसके माध्यम से सभी जरूरी कार्यों को बेहतर ढंग से कर पाने में सफल हो पा रहा है। नगर निगम में को पिछले वर्ष स्वच्छता रैंकिंग में संतोषजनक स्थान प्राप्त हुआ था। नगर निगम की योजना है कि इस मामले में नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया जाए, इसीलिए अब स्वच्छता को लेकर विशेष काम किया जा रहा है।

एक्शन में सीएम भूपेश बघेल, CMO सस्पेंड:बलरामपुर के कुसमी में गरीबी रेखा से नाम कटने की शिकायत मिली, मुख्यमंत्री ने तुरंत कार्रवाई की

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -