नक्सल इलाकों में फेक एनकाउंटर से कांग्रेस सहमत नहीं : दीपक बैज

अंबिकापुर। 2026 तक नक्सलवाद खत्म होने को लेकर PCC चीफ दीपक बैज का बड़ा बयान सामने आया है। दीपक बैज ने PC में कहा कि, बस्तर शांति की ओर लौटना चाहिए। टारगेटेड एनकाउंटर में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन फेक एनकाउंटर में कांग्रेस सहमत नहीं है।

PCC चीफ दीपक बैज ने आगे कहा कि, नो डाउट साय सरकार आने के बाद कुछ एनकाउंटर टारगेटेड हुई। लेकिन, कुछ एकाउंटर फेक भी हुई है। फेक एनकाउंटर से सरकार को बचना चाहिए। दीपक बैज ने कहा कि, नक्सलवाद खत्म का समय 2014 से लगातार बढ़ता जा रहा है। आने वाले समय में 2028 हो जाएगा।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि, नक्सल एरिया में इसके खात्मे के लिए अंतिम प्रहार किया जाएगा। हम मार्च 2026 तक नक्सलवाद को खत्म कर देंगे, अगर अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना है

तो नक्सलवाद को खत्म करना होगा। इधर, छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर फोर्स को एक के बाद एक बड़ी कामयाबी मिल रही है। जवान बस्तर संभाग में डेरा जमाए हुए हैं। जवान नक्सलियों की मांद में घुसकर उनसे टक्कर ले रहे हैं। बीते दिनों दंतेवाड़ा-नारायणपुर के ओरछा थाना इलाके में हुई भीषण मुठभेड़ में पुलिस ने करीब 36 नक्सलियों को मार गिराया था।