तूफान ‘दाना’ का असर…छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 14 ट्रेनें कैंसिल:पुरी जाने वाले यात्री होंगे प्रभावित; रायपुर और बस्तर संभाग में दो दिन बरसात

Acn18.com/चक्रवाती तूफान ‘दाना’ 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकरा सकता है, इसके चलते रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 14 ट्रेनों को आज (बुधवार) से 26 अक्टूबर (शनिवार) तक कैंसिल कर दिया है, इससे पुरी जाने वाले ज्यादातर यात्री प्रभावित होंगे।

छत्तीसगढ़ में तूफान ‘दाना’ के चलते मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर और बस्तर संभाग के जिलों में 25 और 26 अक्टूबर को हल्की बारिश हो सकती है और प्रदेश के कई स्थानों में मौसम बदला रहेगा।

गंगालूर में 20 मिमी बरसा पानी

मंगलवार को गंगालूर में 20 मिमी और भैरमगढ़ में 10 मिमी बारिश हुई। वहीं मंगलवार को दंतेवाड़ा सबसे गर्म रहा यहां अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री रहा। सबसे ठंडा अंबिकापुर रहा यहां न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

रायपुर में आज ऐसा रहेगा मौसम

रायपुर शहर में आज मौसम साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। मंगलवार को रायपुर में दिन का तापमान 33.4 डिग्री रहा जो सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक था। वहीं रात का तापमान 22.7 डिग्री रहा।

आज से पूरी में तूफान का असर

मौसम विभाग ने कहा है कि पूरी में आज (बुधवार) से ही बारिश शुरू हो जाएगी। 25 अक्टूबर को 11 इंच तक बारिश हो सकती है। इसलिए प्रभावित क्षेत्रों से लोगों ने मंगलवार को ही इलाका लगभग खाली कर दिया है। सरकारी बसों ने पर्यटकों को स्टेशन छोड़ा था, इसलिए प्लेटफॉर्म पर रात तक भीड़ रही।