जिसकी हत्या में पति-ससुर को 3 साल जेल,वो लौट आई:ससुर को मेले में दिखी तो पुलिस बुलाई, बोली- पिता की मुझपर गंदी नीयत थी

भोजपुर में विवाहिता की हत्या के आरोप में पति, ससुर और भसुर को तीन साल तक जेल में रहना पड़ा। लेकिन, इस मामले में तब ट्वीस्ट आया, जब मृतक विवाहिता 4 साल बाद लोगों के सामने जिंदा आ गई। महिला के ससुर ने उसे 8 अक्टूबर को एक मेले में देखा और फिर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने महिला से पूछताछ शुरू की तो यह पता चला कि 4 साल पहले वो अपने पिता की गंदी हरकतों से तंग आकर मायके से भाग गई थी और उसने दूसरी शादी कर ली। महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि हमारी हत्या के आरोप में पति-ससुर को जेल जाना पड़ा है।

4 साल बाद घर लौटी महिला की पूरी कहानी

पिता कहते थे मेरे साथ संबंध बनाओ

इस मामले की शुरुआत अक्टूबर 2020 से हुई। पुलिस को महिला ने बताया कि मां की मौत के बाद मैं मायके जनकपुरिया रहती थी। मेरे पिता कहते थे कि तुम्हारा पति साथ में नहीं रहता है। इसलिए तुम मेरे साथ रहो। तुम मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ। मैं कैसे उनके साथ गलत काम करती। जिसने पैदा किया, वही ऐसा काम करने की कोशिश करता था। पिता से तंग आ गई थी।

एक दिन सुसाइड करने के लिए आरा रेलवे स्टेशन पहुंची। मैं चलती ट्रेन के आगे कूदने की तैयारी में थी। तभी एक युवक अजय ने मेरा हाथ पकड़ लिया और मुझे बचा लिया। मैंने उसे अपनी पूरी कहानी बताई। इसके बाद वो मुझे अपने घर मीरगंज ले गया। वहां दो दिनों बाद हमने शादी कर ली।महिला के ससुर ने उसे 8 अक्टूबर को एक मेले में देखा और फिर पुलिस को सूचना दी।

ससुर ने महिला थाने में दहेज प्रताड़ना का केस करवा दिया

इधर, पीड़ित पति ने बताया कि ‘मेरी शादी 3 मई 2015 को हुई थी। शादी के एक साल बाद बेटा हुआ, लेकिन पत्नी की लापरवाही से उसकी अस्पताल में मौत हो गई। 2016 में सास तेतरा देवी की मौत के बाद मेरे पूरे परिवार ने पैसा इकट्ठा कर श्राद्ध कर्म कराया था। मेरी पत्नी का कोई भाई नहीं है। वो मायके अपने पिता के पास चली गई।

ससुर मेरी पत्नी को मारते-पीटते थे। ससुर ने पत्नी को डरा धमका कर मेरे परिवार के खिलाफ महिला थाने में दहेज प्रताड़ना का केस करवा दिया। रिश्तेदार भी जान से मारने की धमकी देते थे। पीड़ित पति ने बताया कि एक दिन पत्नी मायके से भाग गई और फिर वो काफी दिनों तक मिली नहीं।’

शव की पहचान मेरी पत्नी के रूप में कीमहिला अभी इसी घर में रह रही है।

महिला के पति ने बताया कि ’29 अक्टूबर 2020 को सहार थाना क्षेत्र के खड़ाव गांव के सोन नदी से एक अज्ञात महिला का शव मिला था। मेरे ससुर ने उस महिला की डेड बॉडी की पहचान अपनी बेटी के रूप में की थी। इसके बाद मेरे, मेरे बड़े भाई और पिता पर हत्या का आरोप लगा दिया। पुलिस ने हम लोगों को घर से पुल के पास बुलाया। इसके बाद हम दोनों भाइयों की बेहरमी से पिटाई की।

हम कहते रहे कि यह मेरी पत्नी की लाश नहीं है, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं मानी। बिना जुर्म किए हमें करीब तीन साल तक जेल में रहना पड़ा। मेरा ससुर थाने पर झूठे आंसू दिखाकर पुलिस से कह रहा था कि मेरी बेटी को इन लोगों ने मारा है। तीन साल तक मेरी मां और बड़े भाई के छोटे-छोटे बच्चे दर–दर भटक रहे थे।’

घर में कमाने वाले नहीं था, दूसरे के घर में काम करना पड़ा

लड़के की मां ने बताया कि ‘मेरे छोटे बेटे ने पुलिस के डर से पढ़ाई छोड़ दी थी। उस वक्त घर के कमाने वाले लोग जेल चले गए थे। सिर्फ महिला थी। दूसरे के घर जाकर काम करती थी और परिवार का पालन-पोषण करती थी। मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य किसी ने मदद नहीं की। खाने का एक दाना भी नहीं मिलता था।

किसी तरह अपनी हिम्मत को बरकरार रखा और पूरे परिवार को एक साथ लेकर चली।’

मुंह पर गमछे बांधकर बहू का पीछा किया

महिला के ससुर ने कहा कि ‘बहू की हत्या के आरोप में तीन साल तक मैं और मेरे बेटे जेल में बंद रहे। जेल से कुछ दिनों पहले बाहर निकले है। दोनों बेटे पुणे कमाने चले गए। मैं गांव में ही था। घर के बच्चों को मीरगंज में दुर्गा पूजा मेला घुमाने ले गया था। तभी वहां बहू को जिंदा देखा तो मेरे होश उड़ गए।

अपने मुंह पर गमछे बांधकर उसका पीछा किया। बहू एक झोपड़ी में चली गई। थोड़ी देर बाद मैंने नगर थाना की पुलिस और एसपी को फोन किया। एसपी ने नगर थाने की पुलिस को सत्यापन के लिए आदेश दिया। पुलिस ने बहू को पकड़ा और थाना लेकर आई। इसके बाद सारा सच सामने आया।’

पीड़िता का कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा

वहीं, ASP पीरो कृष्णकांत सिंह ने कहा कि ‘चौरी थाना में एक मामला प्रकाश में आया है। 2020 में अपहरण कर हत्या का मामला दर्ज किया गया था। 20 अक्टूबर 2020 को सोन नदी में महिला का शव मिला था। लड़की के परिवार वालों ने शव की पहचान कर कहा था कि मेरी बेटी की डेड बॉडी है।

केस में ट्रायल भी हो चुका है। जो अभियुक्त बनाए गए थे, वो निर्दोष साबित हो चुके हैं। दो दिन पहले लड़की बरामद हुई है। इस मामले में लीगल कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता के पिता पर जो आरोप है, उसका बयान कोर्ट में 164 का कराया जा रहा है।’