spot_img

हरियाणा CM 15 अक्टूबर को शपथ लेंगे:समारोह को लेकर 10 सदस्यीय कमेटी बनी; PM समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री-केंद्रीय मंत्री आएंगे

Must Read

हरियाणा में 15 अक्टूबर को नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पंचकूला में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और कई राज्यों के मुख्यमंत्री की शिरकत करने की संभावना है।

- Advertisement -

इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने पंचकूला के DC की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय कमेटी का किया गठन है। यह कमेटी शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन की तमाम व्यवस्थाओं को देखेगी।

कार्यवाहक CM सैनी एक्शन में

हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चंडीगढ़ पहुंचते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने पार्टी के सभी 48 विधायकों को फील्ड में एक्टिव रहने को कहा है। साथ ही यह भी हिदायत दी है कि वे चल रही धान की खरीद को लेकर मंडियों का दौर करें।

इसके अलावा किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इसे देखते हुए जिलों के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें। CM ने विधायकों के साथ यह मीटिंग ऑनलाइन जूम पर की थी। इस मीटिंग में CM ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को जीतने और पूर्ण बहुमत की सरकार आने की बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री के साथ इस मीटिंग में ‌BJP प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी मौजूद रहे। CM नायब सैनी खुद आज लाडवा दौरे पर रहेंगे। यहां वह क्षेत्र की मंडियों में धान के उठान को लेकर निरीक्षण करेंगे।

मुख्य सचिव को काम पर लगाया

धान खरीद को लेकर CM नायब सैनी ने जल्दी-जल्दी खरीद और तुरंत भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मुख्य सचिव डॉ. टीवीएसएन प्रसाद ने सभी प्रशासनिक सचिवों को राज्य की मंडियों में धान और बाजरा खरीद की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सचिव कल मंडियों का दौरा करें, ताकि सुचारू खरीद के लिए सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित किए जा सकें। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को कहा है कि सभी मंडियों में खरीद प्रक्रियाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित की जाए।

किसानों की चिंताओं का समाधान करने के निर्देश

मुख्य सचिव मंडलायुक्तों और उपायुक्तों के साथ खरीफ फसलों की खरीद, पराली जलाने और पटाखों की बिक्री व उपयोग के संबंध में एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों से बातचीत कर खरीद प्रक्रिया के बारे में उनकी चिंता का समाधान किया जाए। उन्होंने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि मंडियों में पहले से मौजूद धान के उठान में तेजी लाई जाए, क्योंकि आगामी सप्ताह में आवक बढ़ने की उम्मीद है।

सैनी ही होंगे नए CM

उधर, सूत्र बताते हैं कि नए CM के तौर पर नायब सैनी 15 अक्टूबर को शपथ ले सकते हैं। पूर्व मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी कहा कि दशहरे के बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

वहीं, दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर नायब सैनी गुरुवार शाम चंडीगढ़ पहुंच गए थे। यहां उन्होंने कई अधिकारियों और नेताओं ने उनसे मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दिल्ली में सैनी ने हरियाणा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मीटिंग की है, जिसमें उन्होंने मंत्रिमंडल को लेकर काफी चर्चा की है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

प्रेमिका के साथ मिलकर युवक ने पत्नी को पीटा, पीड़िता की हालत गंभीर

रायगढ़। जिला के छाल थाना क्षेत्र अंर्तगत एक मामला सामने आया है। जिसमें एक ग्रामीण अपनी पहली पत्नी के...

More Articles Like This

- Advertisement -