spot_img

सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने जताई नाराजगी

Must Read

चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा की डिवीजन बेंच ने गुरुवार को अतिरिक्त महाधिवक्ता से कहा कि रोड की हालत तो बहुत खराब है। आप भी सफर करते हैं तो देखते होंगे। सब जगह गड्ढे ही गड्ढे हैं। हाईकोर्ट आते और घर जाते समय याद आता है या नहीं।

- Advertisement -

साथ ही NHAI, PWD और नगर निगम को शपथ पत्र के साथ प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है। अगली सुनवाई अब 18 नवंबर को होगी। प्रदेश भर में खराब सड़कों को लेकर दायर जनहित याचिका पर हाईकोर्ट में लंबे समय से सुनवाई चल रही है।

NHAI का जवाब- ब्लैक स्पॉट पर जल्द शुरू होगा काम

सुनवाई के दौरान NHAI की ओर से हलफनामा पेश कर बताया कि सेंदरी फोरलेन के पास जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है। यहां ब्लैक स्पॉट के कारण घट रही दुर्घटनाओं को रोकने नई सड़क बनानी है। वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है। एक महीने के भीतर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

हाईकोर्ट ने कहा- जब VVIP का ये हाल है तो आम आदमी कहां जाए

डिवीजन बेंच ने कोरबा एयर स्ट्रीप की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मेंटेनेंस में लापरवाही बरतने का खामियाजा इस अंदाज में भुगतना पड़ता है, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। हादसे में वित्त मंत्री और जनप्रतिनिधि बाल-बाल बच गए।

एयर स्ट्रिप की हालत तो देखिए। VVIP बाल-बाल बच गए। जब इनका ये हाल है तो आम आदमी कहां जाएंगे, क्या करेंगे। समझ से परे है। चीफ जस्टिस ने कहा कि आम से लेकर खास हर एक आदमी का जीवन बेहद कीमती है।

ठेकेदार और अफसर ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी

हाईकोर्ट ने कहा कि सड़कों की हालत को दुरुस्त करना ही होगा। नाराज चीफ जस्टिस सिन्हा ने कहा कि ठेका कंपनी और मॉनिटरिंग करने वाले विभाग के अफसरों की जिम्मेदारी बनती है या नहीं। इनको तो अपना काम ईमानदारी से करना चाहिए। जो काम सौंपा गया है उस पर खरे उतरें।

निगम बोला-एक महीने में होगा काम, जज ने कहा-देख लेते हैं ​​​​​

बिलासपुर नगर निगम बिलासपुर के वकील संदीप दुबे ने कोर्ट को बताया कि नई सड़क बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पैच रिपेयरिंग का काम भी जल्द शुरू किया जाएगा। राज्य शासन ने नई सड़कों के साथ ही मेंटेनेंस के लिए फंड जारी कर दिया है। एक महीने के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि देख लेते हैं एक महीने में क्या करते हैं।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

चिकित्सा छात्रों के काम आएगा पत्रकार प्रदीप का पार्थिव शरीर,मृत्यु होने पर मेडिकल कॉलेज को किया गया समर्पित

Acn18.com/कोरबा जिले के बरपाली गांव के रहने वाले पत्रकार प्रदीप महतो ने कई दशक तक ग्रामीण क्षेत्र में...

More Articles Like This

- Advertisement -