spot_img

सरगुजा में हाथियों ने ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला:झुंड से अलग हुए 2 हाथियों ने किया हमला; वन विभाग करा रहा मुनादी

Must Read

Acn18.com/सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम कोटमी में सोमवार शाम हाथियों ने किराना दुकान से लौट रहे बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला। उदयपुर क्षेत्र में विचरण कर रहे 12 हाथियों के दल में से दो हाथी अलग होकर कोटमी पहुंच गए थे। शाम को ये हाथी कोटमी के पार पलका के पास डटे हुए हैं। वन विभाग ने आसपास के गांवों में मुनादी करा लोगों को सतर्क किया है। घटना के बाद ग्रामीण दहशत में हैं।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, 22 दिनों पूर्व उदयपुर वन परिक्षेत्र में पहुंचा 11 हाथियों का दल करमकटरा के आसपास विचरण कर रहा था। एक मादा हथिनी ने बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद इनकी संख्या 12 हो गई है। इस बीती रात दल के दो हाथी अलग होकर कोटमी के पास पहुंच गए। हाथियों ने कोटमी निवासी फेंकू राम गोंड़ (60) को कुचलकर मार डाला।

जंगल से निकले हाथी, तो हुआ सामना

ग्रामीणों ने बताया कि फेंकू राम शाम को घर से दुकान जाने के लिए निकला था। सामान लेकर वह जंगल से लगे रास्ते से वापस घर आ रहा था। उसी दौरान दो हाथी जंगल से निकलकर सड़क पर आए गए। इसके पूर्व फेंकू राम गोंड़ भाग पाता, हाथियों ने उसे उठाकर पटक दिया और कुचल दिया। वह गंभीर अवस्था में घायल हो गया।

गांव के सरपंच और ग्रामीण उसे गाड़ी में डालकर उदयपुर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो गई थी। सूचना पर वन विभाग के एसडीओ सहित वनकर्मी मौके पर पहुंचे। दोनों हाथी पलका की ओर गए हैं।

रामनगर में डटे हैं 10 हाथी

दल के 10 हाथी रामनगर और फुनगी के पास विचरण कर रहे हैं। वनकर्मियों के द्वारा रामनगर के आसपास के गांव के लोगों को भी सतर्क किया गया है। हाथियों ने ग्रामीणों की कई एकड़ फसल को बर्बाद कर दिया है।

नुकसान का किया जा रहा आकलन

उदयपुर रेंजर कमलेश कुमार राय ने बताया कि वनविभाग द्वारा पलका, कोटमी सहित आसपास के गांवों में मुनादी कराई जा रही है और हाथियों से सतर्क रहने की अपील की है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने किया विभागीय स्टालों का अवलोकन, अवलोकन के दौरान हितग्राहियों को सामग्री एवं ऋण राशि चेक का वितरण,वॉलीबॉल अकादमी की...

Acn18.com/मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर अपने सूरजपुर प्रवास के दौरान मुख्य कार्यक्रम स्थल...

More Articles Like This

- Advertisement -