spot_img

जम्मू में भाषण के दौरान बेहोश हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे:बोले- इतनी जल्दी मरने वाला नहीं; जब तक मोदी को हटाएंगे नहीं, जिंदा रहूंगा

Must Read

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए मंच पर बेहोश हो गए। खड़गे कल कठुआ में जाने गंवाने वाले कॉन्स्टेबल को श्रद्धांजलि दे रहे थे, तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई।

- Advertisement -

भाषण देते हुए खड़गे की आवाज धीमी होती चली गई और अचानक वे बेसुध हो गए। इसके चलते भीड़ में अफरा-तफरी मच गई। मंच पर खड़े लोगों ने उन्हें सहारा देकर बैठाया। इसके बाद उनके भाषण को रोक दिया गया।

तबीयत ठीक होने के बाद खड़गे वापस मंच पर आए और कहा कि मैं 83 साल का हो गया हूं। लेकिन इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। जब तक मोदी को हटाएंगे नहीं, मैं जिंदा रहूंगा। आपकी बात सुनता रहूंगा। जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बात रखता रहूंगा।

खड़गे की प्रेस कॉन्फ्रेंस की चार बड़ी बातें…

1. भाजपा ने 5 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं किया गृह मंत्री अमित शाह प्रचार के समय बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, बाद में कह देते हैं कि ये तो चुनावी जुमले थे। BJP कह रही है कि 5 लाख नौकरी देंगे। यहां 35% बेरोजगारी है और 65% सरकारी पद यहां खाली हैं। BJP के पास बहुत समय था, उनके LG के पास पॉवर भी थीं, लेकिन उन्होंने खाली पद नहीं भरे। हम सत्ता में आएंगे तो जो 1 लाख खाली नौकरियों में तुरंत भर्ती कराएंगे।

2. कांग्रेस ने जनता के लिए काम किया, मोदी ने जुमले बनाए नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा जुमले बनाते हैं और उन्हीं पर वोट मांगते हैं। हमने मनरेगा योजना शुरू की, देश के किसानों की कर्ज-माफी की, जनता के लिए फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए, बेहतर शिक्षा के अवसर बनाए, गरीबों के उत्थान के लिए काम किया।

3. भाजपा ने मुफ्त अनाज 11 किलो से कम करके 5 किलो किया पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों को 11 किलो अनाज मिलता था, BJP ने उसे कम करके 5 किलो कर दिया। कांग्रेस सरकार में आते ही फिर से 11 किलो राशन देना शुरू करेगी। हम बिजली कटौती की किल्लत दूर करेंगे, युवाओं की मुश्किलों को भी खत्म करेंगे, ‘दरबार मूव’ को फिर शुरू करेंगे। जम्मू-कश्मीर के टूरिज्म को बेहतर बनाएंगे ताकि लोगों का जीवन और अच्छा हो सके।

4. तिरुपति मंदिर के मामले में दोषियों पर एक्शन लेना चाहिए तिरुपति बालाजी मंदिर से जुड़ी जो भी बातें सामने आई हैं, वे किसी के लिए भी सही नहीं हैं। इस तरह की धोखाधड़ी अच्छी बात नहीं है। ये भक्तों के लिए भी अच्छा नहीं है, क्योंकि लोग बहुत श्रद्धा के साथ मंदिर जाते हैं। इस मामले में दोषियों पर एक्शन लेना चाहिए।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कांग्रेस कार्यकर्ता और समाजसेवी इशहाक खान उर्फ बाबा का निधन 

कोरबा के सुप्रसिद्ध समाजसेवी और सुन्नी मुस्लिम जमात के पदाधिकारी जुम्मन खान के छोटे भाई इशहाक खान उर्फ बाबा...

More Articles Like This

- Advertisement -