spot_img

बाल बाल बचे प्रदेश के मंत्री और भाजपा पदाधिकारी,अभिशप्त कोरबा को कब मिलेगी हवाई और रेल की समुचित सुविधा

Must Read

Acn18.com/पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सहित अन्य अति विशिष्ट जन छत्तीसगढ़ के सरकारी विमान से कोरबा आए । रूम गड़ा एयर स्ट्रिप पर विमान उतरा लेकिन सकुशल नीचे उतरने से पहले विमान में बैठे अति विशिष्ट जनों की सांस अटक गई थी क्योंकि विमान हवाई पट्टी पर हिचकोले खाने लगा था। उचित देखभाल के अभाव में हवाई पट्टी क्षतिग्रस्त हो गई थी बावजूद इसके विमान को यहां उतरने की अनुमति दे दी गई।
बताया जाता है कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उन्होंने सर्व संबंधित लोगों से कारण जानने और उसके लिए दोषी लोगों की जानकारी प्राप्त करने का निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिया। कोरबा कलेक्टर ने बालको प्रबंधन और छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है ऐसी जानकारी प्राप्त हो रही है। बताया जाता है कि तीन दिन के भीतर जवाब तलब किया गया है।

- Advertisement -

गौरतलब है कि अखंड मध्य प्रदेश के समय जब कोरबा में विद्युत संयंत्र की स्थापना का कार्य शुरू हुआ था उस समय तत्कालीन एमपी ईबी प्रबंधन ने रूमगड़ा में एयर स्ट्रिप का निर्माण कराया था। इस हवाई पट्टी पर राज्य सरकार के विमान उतरा करते थे। कालांतर में यह एयरस्ट्रिप बालको प्रबंधन को देखरेख के लिए सौंप दी गई। बालकों का निजी विमान इसी हवाई पट्टी पर उतरा करता है इसलिए इसके रखरखाव की जिम्मेदारी वही उठाता है।

यहां यह उल्लेख भी प्रासंगिक होगा कि कोरबा को हवाई सुविधा प्राप्त हो और उन्नति के मार्ग पर तीव्र गति से यह शहर अग्रसर हो इस दिशा में चर्चा तो खूब होती है लेकिन उस पर अमल नहीं होता। कुछ प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं ने कोरबा को हवाई सुविधा दिलाने का प्रयास प्रारंभ किया लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता के कारण बात आगे नहीं बढ़ सकी।
इसी तरह रेल सुविधा के नाम पर भी कोरबा को निरंतर छला जा रहा है। हवाई और रेल सुविधा दोनों के नाम पर ऐसा प्रतीत होता है की कोरबा अभिशप्त है यहां सिर्फ समस्याओं का वास रहेगा। इसका सिर्फ दोहन किया जाएगा इसके हिस्से में आधुनिक सुख सुविधाऐं निकट भविष्य में आएंगी ऐसा प्रतीत नहीं होता

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

उप मुख्यमंत्री अरुण साव अमेरिका यात्रा से लौटे,कहा काफी लाभदायक रहा प्रवास, छत्तीसगढ़ की परिस्थितियों में निर्माण की जिन नई तकनीकों को लागू किया...

Acn18.comरायपुर/ उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण मंत्री श्री अरुण साव अमेरिका के अध्ययन प्रवास के बाद आज सुबह रायपुर...

More Articles Like This

- Advertisement -