spot_img

ऐसे कैसे होगा छत्तीसगढ़ के किसानों का भला:शानदार ऑफिस करता है अधिकारियों और कर्मचारियों का इंतजार,कार्यालय में मिलता है सिर्फ एक चपरासी

Must Read

acn18.com कोरबा / छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम लिमिटेड का कोरबा में खोला गया दफ्तर अधिकारी और कर्मचारी विहीन है। यहां पदस्थ लोग दफ्तर आते ही नहीं ।वह सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं। ऐसी दशा में कोरबा जिले के किसानों को ना तो उन्नत बीज मिल रहा है और ना ही खेती किसानी करने की आधुनिक जानकारी।

- Advertisement -

किसानों को उन्नत बीज उपलब्ध कराने और नई कृषि तकनीक के जरिए उपज बढ़ाने की सीख देने का जिम्मा राज्य सरकार ने जिन्हें दे रखा है वह कितने गंभीर हैं यह देखने के लिए आपको छत्तीसगढ़ के कोरबा आना चाहिए। कोरबा शहर में बसे नेहरू नगर के एमआईजी 69 में छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम लिमिटेड का दफ्तर है ।किराए के भवन में चल रहा यह कार्यालय आधुनिक सुविधाओं से लबरेज है। शानदार ऑफिस में चमचमाती टेबल कुर्सी पर्दे और कंप्यूटर लैपटॉप व अन्य सुविधा ये यहां उपलब्ध कराई गई है .

एक टेबल पर नेम प्लेट रखी है जिस पर लिखा है सी पी मिश्रा डिस्ट्रिक्ट मैनेजर राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम। ऑफिस में सब कुछ चकाचक है लेकिन मिश्रा जी नदारद हैं। बीज निगम के इस ऑफिस में एक अदद भृत्य यानी चपरासी बैठे दिखाई दिए इनसे जब पूछा गया कि दोपहर होने को है लेकिन कोई भी अधिकारी कर्मचारी दफ्तर में दिखाई नहीं दे रहा है तो उसने भी बहाने बाजी शुरू कर दी ।उसका कहना था कि साहब बगल में ही रहते हैं कोई आता है तो उन्हें बुला लेते हैं। चपरासी अजय कैमरे पर कुछ बताता नहीं इसलिए हमने छिपे कैमरे से उसकी थोड़ी सी आवाज रिकॉर्ड कर ली

छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम लिमिटेड के नेहरू नगर स्थित इस कार्यालय के आसपास निवास रत लोगों से जब जानकारी ली गई तो पता चला कि इस कार्यालय में कोई अधिकारी कर्मचारी आता हुआ बहुत कम दिखता है। यहां अक्सर सन्नाटा पसरा रहता है। चपरासी सुबह निर्धारित समय पर आता है और फिर शाम को निर्धारित समय पर दफ्तर में ताला लगाकर वापस लौट जाता है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सप्त सुरम ट्रस्ट द्वारा सोलो डांस और सिंगिंग कांटेस्ट का आयोजन

Acn18. Com.बिलासपुर मे सप्तसूरम ट्रस्ट सोलो डांस और कराओके सिंगिंग कांटेस्ट का अयोजन करने जा रहा है जिसका आडिशन...

More Articles Like This

- Advertisement -