spot_img

गैस सिलेंडर फटने से आगजनी में काफी नुकसान,प्रभावित व्यवसाईयों को प्रशासन से मुआवजा की आस

Must Read

acn18.com कोरबा / पावर सिटी कोरबा के बुधवारी बाजार में पिछले हफ्ते आगजनी की घटना के कारण कई दुकानों को नुकसान हो गया। अलग-अलग तरह के कारोबार से जुड़े लोगों को मोटी चपत लगी। इस मामले में पुलिस और प्रशासन की टीमों ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस प्रकरण में राहत की कोई व्यवस्था अब तक नहीं हुई है। प्रभावित चाहते हैं कि सरकार के मंत्री और स्थानीय प्रशासन इस दिशा में ध्यान दें।

- Advertisement -

बुधवारी बाजार में चाय नाश्ते की दुकान पर गैस सिलेंडर के अचानक ब्लास्ट होने के साथ आसपास में आग लग गई । इसके प्रभाव से कई दुकानें की चपेट में आकर बर्बाद हो गई। मौके पर रखा हजारों का सामान स्वाह हो गया। अमरिया के रहने वाले समित शाह ने बताया कि वह काफी समय से यहां पर कारोबार कर रहा है। आग लगने की घटना में उसे काफी नुकसान हुआ है इसलिए उसका सोचना है कि प्रशासन प्रभावित लोगों की सुध ले।

इसी क्षेत्र में पूजा सामग्री के व्यवसाय से जुड़े हुए कोरबा निवासी बजरंग अग्रवाल को घटना में चार लाख का नुकसान हुआ। मीडिया से बातचीत में अग्रवाल ने इस बात को माना की किस्मत खराब होने के कारण घटना हुई।। अगर प्रशासन चाहेगा तो मुआवजा देगा। वह अपनी तरफ से इस बारे में कोई मांग नहीं करेंगे।

बुधवारी बाजार क्षेत्र में आगजनी की चपेट में 6 से अधिक दुकान आई हैं और इनमें लघु व मध्यम श्रेणी के लोगों को नुकसान हुआ है। आपदा की स्थिति में प्रशासन राजस्व परिपत्र के अंतर्गत संबंधित लोगों को क्षतिपूर्ति का भुगतान करता है। बुधवारी में हुई आज जिंदगी घटना को लेकर प्रशासन का नजरिया क्या है यह उसके अधिकारियों पर निर्भर करता है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

हाथियों से फसलों को बचाने किसानों ने निकाली अनोखी युक्ति,सोलर फैंस गार्ड के सहारे जानवरों को दे रहे बिजली का झटका,फसल और जानवर दोनों...

Acn18.com/हाथियों के उत्पात से परेशान हो चुके कटघोरा वनमंडल के ग्रामीणों ने एक अनोखी युक्ति निकाली है। हाथियों से...

More Articles Like This

- Advertisement -