spot_img

छत्तीसगढ़ के सुकमा से 48 घंटे में आगे बढ़ेगा मानसून:रायपुर पहुंचने में 3-4 दिन और लगेंगे; दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, धमतरी में बारिश के आसार

Must Read

acn18.com छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ के सुकमा में मानसून रुका हुआ है जिससे प्रदेश में गर्मी बढ़ी हुई है। अगले 48 घंटे के दौरान इसके आगे बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन रायपुर पहुंचने में अभी भी तीन से चार दिन और लगेंगे। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है ।

- Advertisement -

पिछले दिनों हल्की बारिश के बाद तापमान सामान्य के करीब पहुंच गया था लेकिन मंगलवार को अधिकतम तापमान फिर सामान्य से ऊपर पहुंचने के कारण दिनभर गर्मी महसूस हुई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले दो तीन दिन राहत की संभावना नहीं है। दिन के तापमान में भी एक से दो डिग्री की वृद्धि होगी।

प्रदेश के जिलों में अधिकतम तापमान ।

प्रदेश के जिलों में अधिकतम तापमान ।

रायपुर में मंगलवार को दिन का तापमान 42.6 डिग्री तक पहुंच गया। यह सामान्य से 3.6 डिग्री अधिक है। आउटर में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। शाम को हवा में नमी 43 फीसदी के आसपास रिकॉर्ड की गई। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में तेज धूप के कारण गर्मी और नमी की वजह से हल्की उमस महसूस हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से मौत

कवर्धा में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों में बस्तर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

11 जिलों में आज थंडरस्टॉर्म का यलो अलर्ट ।

11 जिलों में आज थंडरस्टॉर्म का यलो अलर्ट ।

ऐसा रहा तापमान

मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ में 43.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं सबसे कम तापमान 22.2 नारायणपुर में रिकॉर्ड किया गया। मानसून की देरी से आने के कारण कई जिलों में दिन का तापमान बढ़ गया है। रायपुर में पारा 42.6 डिग्री रहा। वहीं रात का पारा 29.7 डिग्री दर्ज किया गया। दिन का पारा औसत से 3.6 डिग्री अधिक रहा ।

वहीं बिलासपुर का पारा 41.8 डिग्री रहा, अंबिकापुर में तापमान 41.7 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 4.5 डिग्री अधिक रहा। वहीं जगदलपुर में पारा 37.6 डिग्री रहा। प्रदेश के अन्य जिलों में भी पारा 39 से 42 डिग्री के बीच रहा।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने किया राजनांदगांव युवोदय कार्यक्रम का शुभारंभ

रायपुर, 28 सितम्बर 2024/ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री श्री सीआर पाटिल आज राजनांदगांव...

More Articles Like This

- Advertisement -