spot_img

राम मंदिर बनने पर ही शादी करने का लिया था संकल्प, अब 33 साल बाद रामलला के दर्शन कर अयोध्या में रचाई शादी

Must Read

acn18.com अयोध्या: राजस्थान के एक जोड़े ने 33 साल पहले राम मंदिर बनने पर ही शादी करने का संकल्प लिया था. अब जब अयोध्या में रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं तो इस जोड़े ने अयोध्या में शादी रचाई है. वरमाला के लिए उसी माला को चुना जिससे मंदिर में भगवान राम का श्रृंगार किया गया था. 33 साल बाद इस जोड़े का संकल्प पूरा हुआ है.

- Advertisement -

राजस्थान के रहने वाले एक जोड़े ने 33 साल पहले संकल्प लिया था कि अयोध्या जब राम मंदिर बनेगा और रामलला विराजमान होंगे, वे तभी शादी करेंगे. अब इस जोड़े का संकल्प पूरा हो गया है. रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं तो इस जोड़े ने अयोध्या के कारसेवकपुरम परिसर में स्थित यज्ञ वेदी के सात फेरे लिए और पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर शादी कर ली. इस जोड़े ने वरमाला के लिए भी उसी माला को चुना, जिसका प्रभु श्रीराम के श्रृंगार के लिए मंदिर में उपयोग किया गया था.

बता दें कि राजस्थान के जयपुर के रहने वाले डॉ. महेंद्र भारती साल 1990 में विवाह के योग्य हो गए थे, लेकिन उसी समय कारसेवकों पर गोली चलने की घटना से वे इतने व्यथित हुए कि उन्होंने संकल्प लिया कि जब तक अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर नहीं बनता, तब तक वे शादी नहीं करेंगे और न ही कोई माला पहनेंगे.

बिग ब्रेकिंग : बजट से ठीक पहले सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, सस्ते होंगे सभी तरह के स्मार्टफोन

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

समता एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग, यात्री परेशान

रायपुर। समता एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग के हालात है। समता एक्सप्रेस के रायपुर स्टेशन आने पर स्लीपर से लेकर...

More Articles Like This

- Advertisement -