spot_img

परीक्षा के दौरान तनाव से बिल्कुल दूर रहे विद्यार्थी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया मार्गदर्शन

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा /छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं आगामी दिनों में शुरू होना है। इसके लिए विद्यार्थियों के द्वारा तैयारी की जा रही है। परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में स्वाभाविक डर और तनाव रहता है। इसे दूर करने के लिए प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों से वर्चुअल बातचीत की और मार्गदर्शन दिया ।

पिछले वर्षों से अलग-अलग अवसर पर समाज के भिन्न-भिन्न वर्ग से संवाद करने के साथ उनकी समस्या जानने और समाधान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम शुरू किया है। इसके काफी अच्छे परिणाम सामने आए हैं और लोगों को इसका लाभ मिला है। इसी श्रृंखला में प्रधानमंत्री ने परीक्षा पर चर्चा विषय को लेकर विद्यार्थियों से बातचीत की। परीक्षा के महत्व और इस दौरान उत्पन्न होने वाली चुनौतियां के अलावा उन्होंने विद्यार्थियों और उनके पालकों को कई सुझाव दिए।

कोरबा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित नगर निगम के ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री की चर्चा सुनने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी जहां पर काफी संख्या में विद्यार्थी, शिक्षक और पालक इकट्ठे हुए । प्रशासन की ओर से यहां प्रोजेक्टर्स पर प्रधानमंत्री का संवाद प्रसारित किया गया । उपस्थित समुदाय ने पूरी गंभीरता के साथ प्रधानमंत्री की बात सुनी। स्वामी आत्मानंद विद्यालय पंप हाउस कॉलोनी की छात्रों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि परीक्षा के दौरान तनाव नहीं लेने और गैर जरूरी चीजों से दूर रहने की सीख प्रधानमंत्री ने दी है। उन्होंने सफलता के कई मंत्र बताए हैं जो हमारे लिए काफी उपयोगी साबित होगा।

विद्यालय में शिक्षकों से प्राप्त मार्गदर्शन के अलावा विद्यार्थी अपने स्तर पर भी पूरे साल भर पढ़ाई किया करते हैं। इन सबके बावजूद परीक्षा की तिथियां नजदीक आने के साथ उनके मन में चिंता और डर की भावना पैदा हो जाती है। ऐसी स्थिति में जरूरी हो जाता है कि विद्यार्थियों को सहज करने के साथ उन्हें परीक्षा के लिए तैयार किया जाए। आशा की जा रही है कि देश के सबसे बड़े नेता के द्वारा जो मार्गदर्शन दिया गया है उसे विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा और वे एक अच्छे वातावरण में परीक्षा दे सकेंगे।

 

कोरबा न्यूज : बाइक बेकाबू हुई, पिकनिक मना कर लौट रहे युवक की हादसे में मौत

 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पत्रकार प्रदीप महतो के निधन पर उनके निवास स्थान पर पहुंचे विपक्ष के नेता डॉक्टर चरण दास महंत, किया शोक व्यक्त

Acn18. Com.कोरबा की ग्रामीण क्षेत्र में दबे कुचलो की आवाज बुलंद करने वाले पत्रकार प्रदीप महतो के निधन को...

More Articles Like This

- Advertisement -