spot_img

मैथ्स के गूगल बॉय को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार : CG के अरमान उबरानी राष्ट्रपति के हाथों होंगे सम्मानित, गणित के सवालों को मिनटों में करता है हल

Must Read

acn18.com बिलासपुर. मैथ्स के गूगल बॉय 6 वर्षीय अरमान उबरानी राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होंगे. नन्हा अरमान गणित के सवालों को मिनटों में हल करता है. इसी वजह से अरमान का नाम हार्वर्ड वर्ल्ड व इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है. अरमान ने छोटी सी उम्र में तीन किताबें लिखने का भी रिकॉर्ड बनाया है. उन्हें बच्चों के लिए भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

- Advertisement -

बात दें कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2024 का ऐलान हुआ है, जिसमें इस बार 19 बच्चों को यह पुरस्कार मिलेगा, जिसमें मूलतः छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले अरमान उबरानी को आर्ट एंड कल्चर (कला और संस्कृति) वर्ग से सम्मानित किया जाएगा.

22 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू विज्ञान भवन नई दिल्ली में इन बच्चों को सम्मानित करेंगी. 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से 9 लड़के और 10 लड़कियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वहीं, 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुरस्कार पाने वाले इन सभी बच्चों से बातचीत करेंगे.

US: अमेरिका के इस शहर में लगा राम मंदिर का बड़ा बोर्ड, भव्यता से हजारों लोगों का खींच रहा ध्यान

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

केजरीवाल बोले-हिम्मत है तो मोदी नवंबर में दिल्ली चुनाव कराएं:NDA शासित 22 राज्यों में मुफ्त बिजली देंगे तो मैं भाजपा के लिए प्रचार करूंगा

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है। उन्होंने कहा...

More Articles Like This

- Advertisement -