spot_img

चूईया में रेत निकासी पर लोगों को आपत्ति, प्रशासन से शिकायत, कहा – होगी पानी की समस्या

Must Read

acn18.com कोरबा/ जिले में रेत की तस्करी करने का मामला काफी समय से गरमाया हुआ है और इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आती रही है। रेत की किल्लत और तस्करों की बल्ले बल्ले के कारण कुल मिलाकर आम लोग परेशान है। इसलिए खनिज विभाग ने दो स्थान पर नए रेट घाट शुरू करने की मंजूरी दी है। इसके साथ ही बालको नगर के नजदीक के चुईया गांव के लोगों ने प्रशासन से मिलकर इस मामले में आपत्ति दर्ज कराई है।

- Advertisement -

कोरबा के कलेक्टर कार्यालय में पहुंचे यह लोग चुहिया गांव के निवासी हैं जिनकी आपत्ती इस बात को लेकर है कि आखिरकार उनके गांव से रेत खनन को अनुमति क्यों दी जा रही है। इस गांव में पीने के पानी के साथ-साथ दूसरी जरूर को पूरा करने का एकमात्र माध्यम यहां की नदी है जिसके जरिए बड़े हिस्से को सुविधा मिल रही है। लोगों ने इस इलाके से रेत खनन का काम शुरू कराए जाने के सरकारी निर्णय पर नाराजगी जताने के साथ कहां है कि ऐसा होने पर न केवल पानी गंदा होगा बल्कि नई समस्याएं भी खड़ी होगी। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।काफी समय से बनी हुई शिकायत और परेशानी को ध्यान में रखने के साथ खनिज विभाग के प्रस्ताव पर प्रशासन के द्वारा जिले में दो स्थान पर रेत खनन को अनुमति दी गई है। इसके लिए सभी जरूरी प्रक्रियाएं करी गई है और बहुत जल्द खनन संबंधित काम किए जाने हैं। इससे पहले ग्रामीणों ने अपनी चिंता से प्रशासन को अवगत कराया है। ग्रामीणों को इंतजार है कि प्रशासन इस मामले में किस प्रकार का रवैया दिखाता है।

कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब, सोनिया गांधी का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकराना राष्ट्र का अपमान:- हितानंद अग्रवाल

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

शराब के लालच में बोतल में रखी जहर गटक गए, गंभीर हालत में दो दोस्तों को अस्पताल में किया गया दाखिल…

 कोरबा। पड़ोसी के घर में बोतल में शराब देखकर दो दोस्तों ने उसे पी लिया, लेकिन जैसे तबीयत खराब होने...

More Articles Like This

- Advertisement -