spot_img

प्रेस क्लब ने प्रतिभा सम्मान समारोह का किया आयोजन : पत्रकारों के बच्चों का किया गया सम्मान ,उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन रहे मुख्य अतिथि

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा/ कोरबा जिले के पत्रकार रहे स्व.विजय शर्मा जी की स्मृति में प्रेस क्लब कोरबा में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में पत्रकारों के उन बच्चों का सम्मान किया गया जिन्होंने पढ़ाई के क्षेत्र में उंचा मुकाम हासिल किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुप में प्रदेश के उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन मौजूद रहे वहीं विशिष्ट अतिथी के रुप में हरिभूमि आईएनएच न्यूज़ के संपादक डॉ.हिमांशु गुप्ता ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इसके अलावा कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल और स्व.विजय शर्मा जी की पत्नी कविता शर्मा भी कार्यक्रम में उपस्थित रही।

हर साल की तरह इस साल भी प्रेस क्लब कोरबा द्वारा जिले के पत्रकार रहे स्व.विजय शर्मा जी की स्मृति में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य क्लब के उन पत्रकारों के बच्चों का सम्मान करना था जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुप में प्रदेश के उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन मौजूद रहे वहीं विशिष्ट अतिथी के रुप में हरिभूमि आईएनएच न्यूज़ के संपादक डॉ.हिमांशु गुप्ता ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इसके अलावा कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल और स्व.विजय शर्मा जी की पत्नी कविता शर्मा भी कार्यक्रम में उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों का सम्मान करने के साथ किया गया जिसके बाद बच्चों को प्रमाण पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुप में मौजूद मंत्री लखनलाल देवांगन को विभागों के बंटवारे का सुखद समाचार भी प्रेस क्लब में आने के दौरान प्राप्त हुआ। शुक्रवार की देर शाम उन्हें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने फोन कर बधाई दी और कहा कि आप उद्योग, वाणिज्य एवं श्रम मंत्री बनाए गए हैं, आपको कोटिश बधाई। प्रेस क्लब तिलक भवन पहुंचते ही लखनलाल देवांगन को यह सुखद समाचार प्राप्त हुआ और प्रेस क्लब के सदस्यों ने उन्हें बधाई दी। सम्मान समारोह के दौरान उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवंागन ने इस आयोजन के लिए पूरे क्लब को बधाई दी और अपने दायित्वों का बेहतर ढंग से निर्वहन करने की बात कही।

सम्मान समारोह को देश के आदर्श एवं सतयुग के भगवान श्रीराम के प्रसंगों को संक्षेप में उद्घृत कर हरिभूमि आईएनएच के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है और श्री द्विवेदी ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तथा समारोह में उपस्थित केबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन एवं कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल की ओर इंगित करते हुए कहा कि शासक को भगवान श्रीराम के आदर्शों से सीख लेनी चाहिए और जनता की समस्या को भांप कर उनकी समस्या बताने से पहले ही निदान करने की सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता का भी फर्ज बनता है कि वो स्वयं के प्रति सोच से ऊपर उठकर दूसरे की सोचना चाहिए तभी हम समस्याओं से मुक्त हो सकेंगे। उन्होंने सेतुबांध के निर्माण के समय गिलहरी का भी प्रसंग सुनाया कि किस तरह से राष्ट्र निर्माण के लिए गिलहरी ने अपनी भूमिका निभाई। हमें भी राष्ट्र निर्माण के लिए अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए, भले ही यह भूमिका गिलहरी की तरह छोटी ही क्यों न हो, सोच बड़ी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है लेकिन देश में राम राज्य के लिए हमें लंबी यात्रा करनी है और इस यात्रा में हम सभी सहभागी बनें। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पत्रकारों का दायित्व बड़ा होता है और हमें यह सोचकर पत्रकारिता करनी चाहिए कि उनकी लेखनी से कितनों का फायदा हो रहा है। यह सोचकर पत्रकारिता तो बिल्कुल नहीं करनी चाहिए कि हमारी पत्रकारिता से हमें कितना लाभ हो रहा है। जिस दिन पत्रकारों में यह सोच आएगी तो रामराज्य की परिकल्पना का साकार होते ज्यादा दिन नहीं लगेंगे। हमें इतिहास बदलने की सोच के साथ पत्रकारिता करनी चाहिए।

सम्मान समारोह के दौरान दोनों नवनिर्वाचित विधायकों का प्रेस क्लब तिलक भवन में समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया गया। उन्हें शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। नवनिर्वाचित रामपुर विधायक फूल सिंह राठिया एवं पाली तानाखार विधायक तुलेश्वर हीरासिंह मरकाम को भी कोरबा प्रेस क्लब द्वारा आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे कारण वश नहीं आ सके। इस अवसर पर हरिभूमि आईएनएन के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी एवं बालको कंपनी संवाद के प्रखर सिंह एवं श्रीमती कविता शर्मा का भी सम्मान किया गया।सम्मान समारोह का संचालन प्रेस क्लब कोरबा के संरक्षक व ग्रेंड एसीएन न्यूज के संपदाक कमलेश यादव ने किया वहीं आभार प्रदर्शन वरीष्ठ पत्रकार किशोर शर्मा ने किया।

प्रेस क्लब कोरबा द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मान समारोह में कोरबा शहर का पूरा पत्रकार परिवार मौजूद रहा।
पीएम का अयोध्या में धर्मपथ और रामपथ पर रोड शो, लोगों ने किया पुष्प वर्षा कर स्वागत

 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -