spot_img

आज प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या के दौरे पर, धर्मपथ से करेंगे रोडशो की शुरुआत, शंख, डमरू और अवधी लोकनृत्य से होगा वेलकम

Must Read

acn18.com अयोध्या/ आज पीएम मोदी आज एक दिन के अयोध्या दौरे पर जा रहे हैं, जहां वो कई सारी परियोजनाओं की सौगात जनता को देने वाले हैं. पीएम मोदी अयोध्या में आज 15,700 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. अयोध्या धाम जंक्शन से 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

- Advertisement -

अयोध्या में 1400 से ज्यादा कलाकार पीएम मोदी के स्वागत के लिए बिल्कुल तैयार हैं. पीएम मोदी के आने से पहले ही एयरपोर्ट से लेकर रोड शो के रास्ते पर कलाकार मंचन शुरू कर चुके हैं. वे लोगों के सामने अपनी कला प्रस्तुत कर रहे हैं. कहीं लोक नृत्य, कहीं अवधी गीत तो कहीं शंख-डमरू की ध्वनि सुनाई दे रही है. कलाकारों के साथ ही लोग भी बहुत उत्साहित दिख रहे हैं।जान लें कि पीएम मोदी आज अयोध्या में अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे. स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट जाएंगे. वहां प्रधानमंत्री अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट के बाहर जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी के रोड शो का रूट

बता दें कि पीएम मोदी सुबह 10 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. वह दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं. अयोध्या पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत होगा. अयोध्या एयरपोर्ट से पीएम मोदी धर्मपथ पर आएंगे और सुबह 10:30 बजे रोड शो शुरू करेंगे. रोड शो धर्मपथ-रामकथा पार्क-लता मंगेशकर चौक-तुलसी उद्यान-हनुमानगढ़ी चौराहा-बिड़ला धर्मशाला-श्री राम चिकित्सालय से होते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगा.

शंख, डमरू और अवधी लोकनृत्य से वेलकम

अयोध्या में पीएम मोदी के स्वागत में 1,400 से ज्यादा कलाकार अपना हुनर दिखाएंगे. हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन तक और राम पथ तक के मार्ग पर कुल 40 मंचों पर कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. अयोध्या के वैभव मिश्र शंख बजाकर और काशी के मोहित मिश्र डमरू बजाकर रामलला की धरती पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. कई कलाकार अवधी और वनटांगिया कला प्रस्तुत करेंगे. नोएडा की रागिनी मित्रा और सुल्तानपुर के ब्रजेश पांडे जहां अवधी लोकनृत्य प्रस्तुत करेंगे, वहीं गोरखपुर के सहज सिंह शेखावत वनटांगिया नृत्य प्रस्तुत करेंगे.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -