spot_img

मलेशियाई करेंसी एक्सचेंज के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, नोट की जगह कागज की गड्डियों से भरी बैग थमाया, 3 आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Acn18.com/दुर्ग, देशभर में ठगी के कई किस्से आपने अब तक सुने और देखे होंगे, लेकिन विदेशी नोटों के एक्सचेंज के नाम पर में ठगी का किस्सा आपने अब तक नहीं सुना होगा. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में ठगों ने मलेशिया के नोटों के एक्सचेंज के बदले कागजों की गड्डियां पकड़ा दी. जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है.

- Advertisement -

दरअसल सुपेला थाना क्षेत्र के भिलाई 3 निवासी दो व्यापारीयों को मलेशिया की करेंसी बदलने के नाम पर ठगों ने 3 लाख 50 हजार की ठगी का शिकार बना लिया. ये ठग भिलाई 3 स्थित राजू जैन की दुकान पर अंडरवियर लेने पहुंचे थे. जिसके बाद दुकानदार राजू जैन को ठगों ने 50 रिंगित मलेशियाई करेंसी दिया, जिसे दुकानदार ने नहीं लिया. उसने इंडियन रुपये मांगे. लेकिन फिर शातिर ठगों ने पीड़ित राजू जैन को बताया कि उनके एक रिंगित कि कीमत 17 रुपये है. उनके पास 3 लाख 50 हजार के मलेशिया के नोट है और वे उसे इंडियन करेंसी में बदलना चाहते हैं. यदि नोट बदली करवा दिए तो इसके बदले राजू जैन को अच्छा खासा लाभ मिल जाएगा.

जिसकी लालच में प्रार्थी राजू जैन ने अपने दोस्त प्रमोद जैन को इसकी जानकारी दी और उसे इस लाभ के बारे में बताकर उसने भी कुछ पैसे ले लिए और कुल 3 लाख 50 हजार रुपये नगद लेजाकर आरोपियों को दिए और मलेशियाई नोटों से भरा हुआ बैग ले लिया. लेकिन जब घर पहुंचकर व्यापारी राजू ने बैग खोला तो हैरान रह गया. बैग में नोट की जगह कागज की गड्डियां भरी हुई थी. फिर उसने लोगों से संपर्क करने के लिए फोन लगाया तो उनका मोबाइल बंद बताया.

जिसके बाद राजू जैन ने तत्काल सुपेला थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. जिसपर सुपेला पुलिस ने आरोपी अब्दुल रऊफ खान, सैफुल और आकाश मलिक के खिलाफ धारा 420/34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 500 रिंगित मलेशियाई नोट भी बरामद किया गया है.

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ किया, जिसमें आरोपियों ने बताया कि इससे कुछ और लोग भी जुड़े हैं. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है. ठगों ने मलेशियन करेंसी के 1660 नोट उनके पास होने की बात कही थी. उसके बदले में वे 3 लाख 50 हजार मांगे थे. एक-एक नोट 50 रिंगित का था.

फिलहाल मामले में पुलिस विवेचना कर रही है कि एक व्यक्ति के पास मलेशिया के इतने नोट कैसे आए और आरोपी विदेशी करेंसी लेकर कहां घूम रहा था.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बालको फोटोग्राफी प्रदर्शनी ‘मल्हार’ ने कर्मचारियों के रचनात्मकता को दी नई उंचाई*

Acn18. Com.वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने विश्व फोटोग्राफी के अवसर पर ‘मल्हार 2.0’ फोटो...

More Articles Like This

- Advertisement -